scriptवादे वो ही करें जो पूरे हो सकें | Promise those who can fulfill | Patrika News

वादे वो ही करें जो पूरे हो सकें

locationसवाई माधोपुरPublished: Mar 19, 2019 01:00:41 pm

Submitted by:

rakesh verma

वादे वो ही करें जो पूरे हो सकें

 गायत्री माता मंदिर में उपस्थित शहरवासी।

सवाईमाधोपुर जिला कलक्ट्रेट के पीछे गायत्री माता मंदिर में उपस्थित शहरवासी।

सवाईमाधोपुर. राजस्थान पत्रिका के तत्वावधान में सोमवार को ‘मुद्््दे क्या हैÓ कार्यक्रम के तहत सोमवार को जिला कलक्ट्रेट के पीछे गायत्री माता मंदिर में शहरवासियों से चर्चा कर मुद््दे व सुझाव जाने। इस दौरान शहरवासियों ने जिले में कई समस्याओं, अधूरी योजनाओं एवं विकास कार्यों पर खुलकर विचार व्यक्त किए। वक्ताओं ने कहा कि लोकसभा चुनाव के मैदान में राजनीतिक दलों में खींचतान के बीच संसदीय क्षेत्र में स्थानीय मुद्दे भी हावी रहेंगे। सवाईमाधोपुर-टोंक लोकसभा क्षेत्र में योजनाओं व विकास के वादों का धरातल पर नहीं उतरना और आमजन से सीधे तौर पर प्रभावित करने वाले नीतिगत मुद््दे छाए रहेंगे। इस दौरान लोगों ने एकराय में कहा कि राजनीतिक दलों को जनता से वही वादे किए जाने चाहिए, जो सत्ता में आने पर पूरा किया जा सकें।

विकास हो प्राथमिकता
पूर्व सरपंच बद्रीलाल शर्मा ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर अच्छी छवि वाला, निष्पक्ष व इमानदार प्रत्याशी का आना जरूरी है। सवाईमाधोपुर जिले में पेयजल, सड़क, रेल सुविधाओं के विस्तार की आवश्यकता है। पिछली योजनाएं धरातल पर पूरी नहीं हो पा रही है। ऐेसे में जो भी प्रत्याशी लोकसभा चुनाव में आए उनकी पहली प्राथमिकताएं ही विकास कार्य की होनी चाहिए।

बनास-चम्बल का मिले पानी
सामाजिक कार्यकर्ता मोहनलाल कौशिक ने बताया कि जिले की दो सबसे बड़ी पेयजल परियोजनाएं लम्बे अरसे से ठप पड़ी है। चम्बल व बनास जैसी योजनाओं का कार्य सालों से धीमी गति से रेंग रहा है। अधिकारी भी योजनाओं को पूरा करने में लापरवाही ही बरत रहे हैं। ऐसे में शहरवासियों को अब तक दोनों ही योजनाओं का लाभ नहीं मिल सका है। टोंक-सवाईमाधोपुर लोकसभा क्षेत्र में जो भी प्रत्याशी आए उसकी प्राथमिकता अधूरे पड़ी योजनाओं को पूरा करने की होनी चाहिए, ताकि शहरवासियों को पेयजल के लिए परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

तहसील व आरटीओ कार्यालय तक मिले बसों की सुविधा
युवा छात्र रजत भारद्वाज ने कहा कि बजरिया में तहसील व परिवहन कार्यालय दूर है। तहसील व आरटीओ ऑफिस आने-जाने वाले लोगों को परेशानी होती है। इसके अलावा पेयजल की भी प्रमुख समस्या है। गर्मी के दिनों में पानी के लिए लोगों को इधर-उधर ही भटकना पड़ता है। ऐसे में आगामी लोकसभा चुनाव में जो भी उम्मीदवार आए जनता की उम्मीदों पर खरा उतरे।

युवाओं को मिले रोजगार के अवसर
रितेश भारद्वाज ने कहा कि जिले में बेरोजगारी सबसे बड़ी समस्या है। सरकारी घोषणाओं के बाद भी युवा आज रोजगार के लिए परेशान है। सवाईमाधोपुर में हम्मीर ब्रिज पर रोज जाम के हालात बने रहते हैं। इसके लिए अण्डरपास जैसी सुविधाएं भी करनी चाहिए, ताकि रोज-रोज जाम से राहत मिल सकें।
महिला व बालिकाओं को मिले सुरक्षा
गोविन्द शर्मा, किशनलाल शर्मा, मनोज शर्मा, राजेश शर्मा, जगदीश शर्मा आदि ने बताया कि शहर में चोरी की वारदात बढ़ रही है लेकिन पुलिस प्रशासन कोई ध्यान नहीं दे रहा है। लोकसभा चुनाव में आने वाले प्रत्याशियों को शहर के प्रमुख मुद््दों पर नगरपरिषद क्षेत्र में साफ-सफाई, आए दिन बढ़ रही चोरी की वारदातें, महिला व बालिकाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान रखें। इससे शहरवासियों को राहत मिले।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो