scriptट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों का किया विरोध | Protested agricultural laws by taking out tractor rally | Patrika News
सवाई माधोपुर

ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों का किया विरोध

ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों का किया विरोध

सवाई माधोपुरJan 25, 2021 / 08:25 pm

Subhash Mishra

ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों का किया विरोध

सवाईमाधोपुर जिला कलक्ट्रेट के सामने धरने के दौरान दंगल में नाचते किसान।

सवाईमाधोपुर. जिला कलक्ट्रेट के सामने सामाजिक संगठन भू प्रेमी परिवार के बैनर तले चल रहा धरना सोमवार को भी जारी रहा। इस दौरान दोपहर तक किसानों ने ढोल की थाप पर नृत्य कर कृषि कानून वापस लेने व एमएसपी पर कानून बनाने की मांग की। अपराह्न करीब तीन बजे बाद धरनास्थल से ट्रैक्टर रैली निकालकर विरोध जताया। सोमवार को भी कई गांवों के सरंपच विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए।
किसानों ने पुलिस लाइन मुख्य बाजार और अनाज मंडी तक ट्रैक्टर रैली निकाल कर कृषि कानून वापस लेने और एमएसपी की गारंटी कानून बनाने की मांग की। बनोटा, सिनौली गांव की लोकगीत मंडली ने दिनभर लोकगीतों के माध्यम से कृषि कानूनों का विरोध किया है। संगठन के प्रेमराज हिंदवाड़ ने बताया कि जब तक दिल्ली में प्रदर्शन चलेगा तब तक सवाई माधोपुर में भी प्रदर्शन और पड़ाव जारी रहेगा। गांव.गांव जागृति के लिए दो जागृति रथ भी बनाए गए हैं । पिछले 8 दिन से जिला मुख्यालय पर चल रहे पड़ाव स्थल पर ही किसान अपना गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडारोहण करेंगे । इस मौके पर सभी गांवों के किसान नौबत बाजो के साथ मौजूद होंगे। कलक्ट्रेट से ट्रैक्टर ट्रोली रैली भी निकाली जाएगी । इसी दिन शाम को एक शाम किसानों के नाम सांस्कृतिक संध्या होगी।।

Home / Sawai Madhopur / ट्रैक्टर रैली निकालकर कृषि कानूनों का किया विरोध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो