बारिश से ढहे आशियाने, घरेलू सामान भीगा

बारिश से ढहे आशियाने, घरेलू सामान भीगा

Rakesh Verma | Publish: Sep, 09 2018 01:18:04 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

भाड़ौती. ग्राम पंचायत गंभीरा में तेज बारिश से एक जने का कच्चा आशियाना गिर गया। ग्रामीण बल्ला मीना पुत्र मोती मीणा का कच्चा मकान गिरने से काफी नुकसान हो गया। वहीं घर में रहने वाले एक जने के दीवार गिरने से चोट आई। जिससे वह घायल हो गया। लोगों ने मलबा हटाकर बाहर निकाला।


रेलवे आवासों में भरा पानी
सवाईमाधोपुर. तेज बारिश के कारण जिला मुख्यालय व आस-पास के क्षेत्रों में रेलवे आवासों में पानी भर गया। रणथम्भौर स्थित रेलवे आवासों में पानी भरने से कार्मिकों को परेशानी हुई। वहीं जिला मुख्यालय की रेलवे कॉलोनी में पानी से लबालब हो गई। रेलवे कर्मचारियों ने बताया कि उन्होंने कई बार आवासों की मरम्मत की मांग की है, लेकिन अब तक मरम्मत नहीं होने से बारिश में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।


सिंगोर में गिरा घर
बालेर. ग्राम सिंगोर कलां में बारिश से कमलेश पुत्र जमनाधर शर्मा का मकान गिर गया। मकान गिरने से घर में रखा सामान व चारा खराब हो गया। पीडि़त ने मुआवजे की मांग की है।


बारिश से ढहा मकान
खण्डार . कस्बे में तेज बारिश के कारण बस्सी मोहल्ले में एक मकान ढह गया। पीडि़त कानाराम पुत्र हजारी लाल गुर्जर ने बताया कि शुक्र वार को देर रात आई तेज बारिश के कारण पीडि़त का कच्चा मकान ढह गया। ग्रामीणों ने पीडि़त को मुआवजा दिलवाने की मांग की।

भारी नुकसान
भगवतगढ़. कस्बे सहित आस-पास के क्षेत्रों में शुक्रवार शाम को करीब सात बजे तेज हवा के साथ आई बरसात से फसलों को बहुत अधिक नुकसान की सम्भावना जताई जा रही है। क्षेत्र के किसानों ने बताया कि हवादार बारिश से बाजरे एवं ज्वार की फसलें आड़ी पड़ गई तथा खेतों में पानी भर गया। खेतों में पानी जमा हो जाने से उड़द-मूंग की फसल भी गलने के कगार पर है।


लहसोड़ा. क्षेत्र के सेवतीकलां, रामपुरा आदि कई गांवों में फसलें नष्ट होने से किसानों की चिंता बढ़ गई है। उनको काफी नुकसान हुआ।
पीपलदा. कस्बे सहित क्षेत्र में शनिवार सुबह करीब पन्द्रह मिनट तक बारिश हुई।


अजगर निकलने से सनसनी
बौंली. खिरखड़ी में अजगर निकलने से सनसनी फैल गई। ग्रामीणों में लगभग सात फीट लंबा अजगर देखकर भय व्याप्त हो गया। ग्रामीणों ने इसकी जानकारी वन विभाग को दी। वनपाल भूपेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम पहुंची और रेस्क्यू शुरू किया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned