राजस्थान में चुनाव से पहले पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, 940 संदिग्ध को इस संदेह के चलते करने जा रहे हैं पाबन्द

राजस्थान में चुनाव से पहले पुलिस ने उठाया बड़ा कदम, 940 संदिग्ध को इस संदेह के चलते करने जा रहे हैं पाबन्द

rohit sharma | Publish: Nov, 10 2018 02:54:42 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

सवाई माधोपुर ।

राजस्थान विधान सभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न कराने के लिए पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी है। इसी के चलते थाना क्षेत्र में 940 ऐसे लोगो को चिन्हित किया गया है जिन पर चुनाव के दौरान शान्ति व्यवस्था खराब करने का संदेह है।

मलारना डूंगर पुलिस ने सभी 940 लोगो के खिलाफ न्यायालय उपजिला कलक्टर के समक्ष धारा 107, 116 में इस्तगासा पेश किया हे। जहां से न्यायालय ने इन लोगो के खिलाफ पाबन्दी की कार्रवाई करते नोटिस जारी कर निश्चित तिथि को न्यायालय में पेश होने के निर्देश दिए हैं। अब पुलिस जारी नोटिस के आधार पर ऐसे लोगो की तामील कराने में लगी है। पुलिस का दावा है कि ये लोग किसी न किसी बहाने चुनाव में खलल पैदा कर सकते हैं।


बीट स्तर पर हुई सूची तैयार

पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र में चुनाव में व्यवधान उतपन्न करने वाले सन्दहस्पद लोगो की सूची बीट स्तर पर तैयार की गई है। इनमे ऐसे लोगो को भी शामिल किया गया जिनके खिलाफ अपराधिक मामले दर्ज है या फिर किसी न किसी राजनितिक या अन्य आंदोलनों में शामिल रहे या अपराधिक गतिविधियों में शामिल होने की आशंका है।


यह भी चल रही है कार्रवाई

जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर पुलिस ने थाना इलाके समस्त लाइसेन्स धारी हथियार भी जमा किये है। अवैध हथियारों को पकड़ने के लिए भी जाल बिछाया गया हे। इसी तरह क्षेत्र में अवैधानिक तरीके से शराब बेचने वालो को चिन्हित कर उन पर भी कार्रवाई की जा रही है। अतिरिक्त जाब्ता पुलिस के अनुसार थाना क्षेत्र में चिन्हित किये गए। अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त जाब्ता भी लगाया जाएगा। ताकि शांतिपूर्ण मतदान कराया जा सके।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned