क्रिकेटरों ने देखी बाघों की अठखेलियां, राजस्थान रॉयल्स के खिलाडिय़ों ने किया पार्क भ्रमण

सुबह साढ़े पांच बजे पैलैस ऑन व्हील से पहुंचे, दस जिप्सियों से गए पार्क भ्रमण पर, पीसीसीएफ भी पहुंचे रणथम्भौर

By: Vijay Kumar Joliya

Published: 25 Apr 2018, 09:03 PM IST

सवाईमाधोपुर. आईपीएल-11 संस्करण में भाग ले रही राजस्थान रॉयल्स के खिलाडिय़ों ने बुधवार को रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान का भ्रमण किया। टीम के खिलाड़ी सुबह करीब साढ़े पांच बजे पैलैस ऑन व्हील से सवाईमाधोपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे। वहां से दस जिप्सियों में बैठकर खिलाड़ी पार्क भ्रमण के लिए रवाना हुए। पार्क भ्रमण कर करीब दस बजे वापस रेलवे स्टेशन पहुंचे और ट्रेन में बैठकर करीब ग्यारह बजे वापस रवाना हुए। इस दौरान डीएफओ, पर्यटन विभाग के सहायक निदेशक व सीसीएफ आदि अधिकारी मौजूद थे।

देखी बाघ की अठखेलियां
पार्क भ्रमण के दौरान खिलाडिय़ों व टीम के अन्य स्टाफ को रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान के एक से पांच तक के मुख्य जोनो में भ्रमण पर ले जाया गया। खिलाडिय़ों ने जोन दो में गुड़ा चौकी के पास बाघ टी-60 मेल शावक के दीदार किए। इसके बाद जोन दो में ही खेमचा कुण्ड के पास बाघ टी-86 की अठखेलियां देंखी।

शावकों के दिखी टी-19

कुछ खिलाडिय़ों का दल जोन चार पर भ्रमण के लिए भेजा गया। जोन चार पर भ्रमण के दौरान लाम्बी नाले के पास खिलाडिय़ों को बाघिन टी-19 तीन शावकों के साथ विचरण करती नजर आई। इससे खिलाड़ी प्रसन्न हो गए।

कप्तान के हाथ लगी निराशा
जोन नम्बर दो पर भ्रमण पर गए राजस्थान रॉयल्स के कप्तान व टीम इण्डिया के खिलाड़ी अजिंक्य राहणे को बाघ टी-86 के दीदार पूरी तरह नहीं होने से उन्हें निराशा हुई। उन्हें आगे जिप्सियां होने के कारण केवल बाघ की पूछ ही नजर आ सकी।

पीसीसीएफ पहुंचे

वीआईपी खिलाडिय़ों के पार्क भ्रमण पर जाने के दौरान मुख्य वन्य जीव प्रतिपालक जीवी रेड्डी रणथम्भौर पहुंचे और खिलाडिय़ों के साथ पार्क भ्रमण पर गए। खिलाडिय़ों के पार्क भ्रमण के दौरान व्यवस्थाएं माकूल नजर आईं। वाहन चालक व गाइड भी यूनिफार्म में थे।

चला सेल्फी का दौर
पार्क भ्रमण से वापस लौटने पर रेलवे स्टेशन पर खिलाडिय़ों के पहुंचते ही लोगों व प्रशसंकों की भीड़ जमा हो गई। हर कोई अपने पसंदीदा क्रिकेट स्टार के साथ फोटो खिचवाने व सेल्फी लेने की होड़ में लग गया। वहीं क्रिकेटरों ने प्रशंसकों को निराश नहीं किया।

इनका कहना है...
राजस्थान रॉयल्स टीम के खिलाडिय़ों का दल बुधवार को पार्क भ्रमण के लिए आया था। उन्हें सुबह की पारी में पार्क भ्रमण पर भेजा गया।

- जीवी रेड्डी, मुख्य वन्यजीव प्रतिपालक, जयपुर।

Vijay Kumar Joliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned