देखरेख के अभाव में खराब हो रहा राजबाग मैदान

देखरेख के अभाव में खराब हो रहा राजबाग मैदान

By: Subhash

Published: 08 Apr 2021, 09:46 PM IST

सवाईमाधोपुर.शहर स्थित राजबाग मैदान पुराने शहर का एक प्रसिद्ध मैदान है। सालों से यहां पर जिला प्रशासन की ओर से कई प्रकार की प्रतियोगिताओं व कार्यक्रमों का आयोजन समय-समय पर किया जाता रहा है। करीब 3 साल पहले नगर परिषद की ओर से अमृत योजना के तहत 50 लाख से अधिक की राशि से राजबाग मैदान का सौन्र्दयकरण का कार्य कराया गया था। इसके तहत राजबाग मैदान में आमजन की सुविधा के लिए घास, लाइट व बैंच आदि लगाई गई थी लेकिन अब नगरपरिषद की अनदेखी के कारण राजबाग मैदान धीरे-धीरे दुर्दशा का शिकार होता जा रहा है। ऐसे में सुबह व शाम को वॉक करने आने वाले लोगों को परेशानी हो रही है।
ये बोले लोग

गार्ड की हो व्यवस्था
राजबाग मैदान में नगरपरिषद की ओर से सुरक्षाकर्मी का कोई प्रबंध नहीं किया गया है। ऐसे में रात के समय में यहां असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है। नगरपरिषद को यहां रात्रि के समय में यहां गार्ड की व्यवस्था करनी चाहिए।
असलम खान, निवासी राजबाग

पानी का नहीं प्रबंध
राजबाग में सुबह शाम को बड़ी संख्या में लोग घूमने के लिए आते है। लेकिन यहां पर पेयजल के कोई प्रबंध नहीं है। नगरपरिषद को यहां पेयजल के प्रबंध करने चाहिए, ताकि घूमने आने वाले लोगों को सुविधा मिल सकें।
मोहम्मद साजिद खान, निवासी राजबाग

झाडिय़ो से अटा मैदान
मैदान में नियमित रूप से सफाई नहीं हो रही है। ऐसे में मैदान के चारों ओर कंटिली झाडिय़ां व जंगली पौधे उगे है। इससे वॉक करने वाले लोगों को परेशानी होती है। प्रशासन को झाडिय़ो की सफाई करानी चाहिए।
मोहम्मद आसिफ खान, निवासी राजबाग

लाइट का भी हो प्रबंध
नगरपरिषद की ओर से पार्क में लाइटे नहीं लगाई गई है, जो एक-दो लाइटे है वो भी खराब पड़ी है। ऐसे में रात के समय मैदान में अंधेरा रहता है। नगरपरिषद की ओर से यहां लाइट की व्यवस्था होनी चाहिए।
विकार अहमद, निवासी राजबाग

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned