रक्षाबंधन: आधी आबादी मुफ्त में रोडवेज में करेगी सफर

रक्षाबंधन: आधी आबादी मुफ्त में रोडवेज में करेगी सफर

By: Subhash

Published: 21 Aug 2021, 09:18 PM IST

सवाईमाधोपुर. रक्षाबंधन पर आधी-आबादी मुफ्त में रोडवेज में सफर कर सकेगी। सरकार ने रक्षाबंधन पर महिलाओं को रोडवेज में मुफ्त सफर करने का तोहफा दिया है। महिलाएं शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक नि:शुल्क यात्रा कर सकेंगे।
सवाईमाधोपुर रोडवेज डिपो से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार रात बारह बजे से रविवार रात बारह बजे तक राजस्थान की सीमा में महिलाएं, युवतियां और बालिकाएं नि:शुल्क यात्रा कर सकती है। वोल्वो को छोड़कर रोडवेज की सभी बसों में महिलाएं इस सुविधा का लाभ ले सकती है। राजस्थान की सीमा में किसी भी जिले में महिलाएं रोडवेज में जा सकती है।
डिपो में 34 बसों का बेड़ा
जिला मुख्यालय पर कॉमर्स कॉलेज के सामने स्थित केन्द्रीय बस स्टैण्ड पर वर्तमान में कुल 34 रोडवेज की बसे संचालित है। इनमें 24 बसे राजस्थान राज्य पथ परिवहन निगम की है, जबकि 10 बसे अनुबंधित है। ऐसे में रक्षाबंधन पर आधी-आबादी को 34 बसों में आने-जाने की सुविधा मिलेगी। इसके लिए चालक और परिचालकों को पाबंद किया है कि वे महिलाओं से टिकट की राशि नहीं लें।
मास्क व सैनेटाइजर रखना होगा साथ
महिलाओं को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मास्क लगाना और सैनेटाइजर रखना होगा। राज्य की सीमा में संचालित सभी साधारण एवं एक्सप्रेस बसों में महिलाओं व बालिकाओं को मुफ्त सफर की सुविधा मिलेगी। उधर, कोरोना संक्रमण के चलते बसों में सीट के अनुसार यात्री बिठाए जाएंगे। महिलाओं को परिवार और बच्चों के साथ यात्रा करने पर मास्क और सैनेटाइजर साथ रखना होगा। कोरोना संक्रमण से जुड़ी रोडवेज और सरकार की गाइड लाइन की पालना करनी होगी।
यहां-यहां से संचालित होती है रोडवेज बसें
जिला मुख्यालय पर कॉमर्स कॉलेज के सामने केन्द्रीय बस स्टैण्ड, टोंक बस स्टैण्ड, बजरिया में लालसोट-दौसा बस स्टैण्ड से रोडवेज बसों का संचालन होता है। ऐसे में रक्षाबंधन के एक दिन पहले शनिवार को भी इन बस स्टैण्ड पर यात्रियों की आवाजाही बनी रही। लेकिन रक्षाबंधन के दिन रविवार को अन्य दिनों की अपेक्षा महिलाओं की अधिक भीड़ रहेगी।

इनका कहना है
रक्षाबंधन को लेकर महिलाओं के लिए शनिवार रात 12 बजे से रविवार रात 12 बजे तक रोडवेज में नि:शुल्क सुविधा उपलब्ध रहेगी। डिपो से 34 बसों का संचालन होगा। महिलाओं का कोरोना गाइडलाइन की पालना करनी होगी।
जोगेन्द्रङ्क्षसह, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज डिपो सवाईमाधोपुर

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned