रैली निकाल किया मतदान के लिए जागरूक

रैली निकाल किया मतदान के लिए जागरूक

By: rakesh verma

Published: 29 Mar 2019, 03:44 PM IST

सवाईमाधोपुर. लोकसभा आम चुनाव-2019 के अन्तर्गत जिला निर्वाचन की ओर से चल रहे स्वीप कार्यक्रम के तहत जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसपी सिंह, स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार, अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा ने गुरुवार को कलक्ट्रेट परिसर से पुरुष मतदाता रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।रैली में सवाईजन ने उत्साह से भाग लिया तथा बजरिया क्षेत्र के मतदाताओं को मतदान दिवस 29 अप्रैल को सौ फीसदी मतदान करने के लिए जागरूक किया। इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी लोगों से आवाह्न कि वे सभी लोकतन्त्र के महापर्व में अधिक से अधिक मतदान कर अपना योगदान दें। इस दौरान सवाई माधोपुर उपखण्ड अधिकारी रधुनाथ खटीक, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र सिंह यादव, स्वीप सहप्रभारी नीरज भास्कर आदि मौजूद थे। मतदाता रैली के अवसर पर सवाईजन को रोजाना की तरह शेरू का संदेश भी दिया गया। जिसमें शेरू बोला मैराथन में दौड़ता, देखों आज प्रदेश गणतंत्र के महापर्व में हंसते रहो हमेशा। शेरू के इस संदेश से पुरुष मतदाताओं में उत्साह का संचार दिखा।


कार्यालयों में शेरू का फोटो लगाया
जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसपी सिंह ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में लोकसभा आम चुनाव-2019 की तैयारियों को लेकर आयोजित संबंधित अधिकारियों की बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया कि जिले में जोरों से चल रहे स्वीप कार्यक्रम को अधिकाधिक सफल बनाने के लिए शेरू के संदेशों को आमजन तक पहुंचाया जाए। इस बाबत् शुभंकर शेरू का फोटो फ्रेम भी अपने-अपने कार्यालयों में लगवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी ने निर्देशित किया।
इस अवसर पर स्वीप प्रभारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमार व अतिरिक्त जिला कलक्टर महेन्द्र लोढ़ा एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर गंगापुर सिटी पंकज ओझा तथा सवाई माधोपुर उपखण्ड अधिकारी रघुनाथ खटीक आदि मौजूद थे।


स्कूली छात्रों ने निकाली मतदाता जागरूकता रैली
बाटोदा. जीवद ग्राम पंचायत के निवालिया ढाणी ग्राम में स्थित यूपीएस विद्यालय में गुरुवार को स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया। बीएलओ गिर्राज प्रसाद स्वर्णकार सहित शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं के साथ मतदाताओं को प्रेरित करने के लिए गांव के प्रमुख मार्ग से होते हुए रैली निकाली। इस मौके पर ग्राम के प्रमुख लोग भी साथ थे।


कवि अलबेला स्वीप एम्बेसेडर मनोनीत
सवाईमाधोपुर. जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. एसपी सिंह ने लोकसभा आम चुनाव 2019 के दौरान स्वीप गतिविधियों के सफल संचालन के लिए लाफ्टर चैम्पियन एवं कवि सुरेश अलबेला निवासी चौथ का बरवाड़ा को स्वीप एम्बेसेडर मनोनीत किया। वे मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करेंगे।


रंगोली सजाकर मतदान का दिया संदेश
बौंली. महिला बाल विकास द्वारा आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं, आशा सहयोगिनियों द्वारा बुधवार को भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केंद्र पर रंगोली सजाकर मतदान करने की अपील की। कार्यक्रम के तहत सीमा सक्रवाल ने बताया कि कार्यक्रम में ग्राम विकास अधिकारी राजाराम बैरवा व चुनाव प्रभारी रामसिंह राजपूत, बनवारी गोयल ने मतदान के लिए शपथ दिलाई। कार्यक्रम में मनोज देवी, विमला देवी, कैला देवी, अंजना देवी, तारा देवी, अनिता सेन आदि महिलाएं मौजूद रही।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned