रैली निकाल कर गोरक्षा का संदेश दिया और किया जागरुक

Shubham Mittal

Publish: Jan, 14 2018 09:15:28 PM (IST) | Updated: Jan, 14 2018 09:19:35 PM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
रैली निकाल कर गोरक्षा का संदेश दिया और किया जागरुक

रैली निकाल किया जागरुक

सवाईमाधोपुर. गो सेवा दल समिति के तत्वावधान में शनिवार को जागरूकता रैली निकाली गई। रैली शहर के पुलिस चौकी के पास से शुरू होकर मुख्य बाजार आदि विभिन्न मार्गों से होती हुई सब्जी मण्डी के पास स्थित गोशाला पहुंचकर सम्पन्न हुई।

समिति के अध्यक्ष सेठी जैन ने बताया कि रैली के दौरान कार्यकर्ताओं ने गो रक्षा का संदेश दिया और रविवार को मकर संक्राति के अवसर पर गो सेवा दल द्वारा सब्जी मण्डी सिथत गोशाला में होने वाले गो महोत्सव का प्रचार किया। इस दौरान चंचल शर्मा, नगेन्द्र शर्मा, शांतनु सिंह आदि मौजूद थे।

बेटियों को बचाने के लिए सामूहिक हुंकार भरेंगे युवा
सवाईमाधोपुर. कोख में कत्ल हो रही बेटियों को बचाने और बेटा-बेटी में हो रहे भेदभाव को मिटाने के लिए जिले सहित प्रदेशभर में एक दिन व एक ही समय पर राज्य के सभी युवा एक साथ हुंकार भरेंगे। इससे पहले 17 नवंबर को ऐसे ही एक आयोजन हो चुका है।

इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से प्रदेश में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के अंतर्गत एनएचएम एमडी नवीन जैन ने जयपुर स्थित कृषि अनुसंधान केंद्र के सभागार में जनजागरण के लिए 700 डेप रक्षकों यानि कि बेटियों के रक्षकों को प्रशिक्षित किया गया। सवाईमाधोपुर से भी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित युवाओं ने प्रशिक्षण लिया। अधिकारियो इसे एक बहुत ही अच्छी पहल बताई है।


बताया योग का महत्व
सवाईमाधोपुर. युवा भारत संगठन की ओर से शनिवार को राबाउमावि मानटाउन में योग संगोष्ठी हुई। जिला प्रभारी रजत भारद्वाज ने बताया कि इस अवसर पर विद्यार्थियों को योग के महत्व की जानकारी दी गई।

साथ ही योग विशेषज्ञों ने विद्यार्थियों को योगाभ्यास कराया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेन्द्र शर्मा थे। वहीं मुख्य वक्ता आचार्य लोकेन्द्र ने विद्यार्थियों को योग के लाभों व विवेकानंद की जीवनी के बारे में जानकारी दी। इस दौरान मनोज शर्मा, सोमेश शर्मा आदि मौजूद थे।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned