रीट परीक्षार्थियों को खाने-पीने व ठहरने में नहीं हो असुविधा

रीट परीक्षार्थियों को खाने-पीने व ठहरने में नहीं हो असुविधा

By: Subhash

Updated: 21 Sep 2021, 09:16 PM IST

सवाईमाधोपुर. रीट परीक्षा को सफलता पूर्वक सम्पन्न करवाने के लिए जिला कलक्टर राजेन्द्र किशन पूरी मुस्तैदी से सभी व्यवस्थाएं करवाने के लिए जुटे है। परीक्षा आयोजन को लेकर सभी तैयारियां एवं सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए है। वहीं अभ्यर्थियों को आने जाने, परीक्षा केन्द्र तक पहुंचने, केन्द्र से अपने गन्तव्य तक पहुंचाने के लिए सभी व्यवस्थाएं की जा रही है। रोडवेज बसों एवं निजी बसों की व्यवस्थाओं के साथ ही परीक्षा केन्द्र तक पहुंचाने के लिए ऑटो, सिटी बस एवं अन्य साधनों की व्यवस्था के लिए जिला परिवहन अधिकारी को जिम्मेदारी दी है। परीक्षार्थी को यहां आने पर रहने एवं खाने की समुचित उपलब्धता के लिए प्रशासन व्यवस्था में जुटे है। जिला कलक्टर प्रत्येक कार्य के लिए अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपकर लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है।
जिले में 8 हजार अभ्यर्थी बाहर सेआकर देंगे परीक्षा
रीट परीक्षा के आयोजन तथा इससे संबंधित तैयारी के लिए मंगलवार को उपखंड अधिकारी सवाई माधोपुर कपिल शर्मा की अध्यक्षता में जिला मुख्यालय के मैरिज गार्डन एवं धर्मशालाओं के व्यवस्थापकों के साथ एसडीएम कार्यालय में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में धर्मशालाओं के व्यवस्थापक, सवाई माधोपुर में स्थित मैरिज गार्डन संचालकों एवं भोजनालय संचालकों ने भाग लिया। उपखंड अधिकारी कपिल शर्मा ने बताया कि 26 सितंबर को आयोजित होने वाली रीट परीक्षा में जिले में लगभग 8 हजार से अधिक परीक्षार्थी अन्य स्थानों से आकर भाग लेंगे। परीक्षार्थियों के 25 सितंबर को आने की संभावना को देखते हुए परीक्षार्थियों को रूकने के लिए परेशानी नहीं हो, इसके लिए सभी धर्मशालाओं एवं मैरिज गार्डन संचालकों को अपने यहां ठहरने तथा रात्रि विश्राम के लिये पर्याप्त मात्रा में पानी, बिस्तर आदि की व्यवस्था करने के निर्देश दिए है। सभी धर्मशालाओं एवं मैरिज गार्डनों के संचालकों ने करीब 1500-2000 परीक्षार्थियों को ठहरने की व्यवस्था करने का आश्वासन दिया।
नियंत्रण कक्ष किया स्थापित
बैठक में भोजनालयों के संचालकों को अभ्यर्थियों को कम से कम कीमत में अच्छी भोजन व्यवस्था कराने व अपने भोजनालय के बाहर बोर्ड लगवाने के निर्देश दिए। रीट परीक्षा के लिए आने वाले परीक्षार्थी के मार्गदर्शन एवं परीक्षार्थी को किसी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिए कार्यालय उप जिला कलक्टर सवाई माधोपुर में नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है। जो दूरभाष नम्बर 07462-221555 पर संचालित रहेगा। साथ ही हैल्प डेस्क भी लगाई जाएगी। इसके अतिरिक्त नगर परिषद सवाई माधोपुर से संचालित रात्रि रैन बसेरों में परीक्षार्थियों को ठहरने के लिये उत्तम व्यवस्था करने तथा इन्दिरा रसोई में भी भोजन व्यवस्था करने के निर्देश दिए।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned