जिम्मेदारों ने मूंदी आंखें, नहीं थम रहा सफेद सोने का काला कारोबार

जिम्मेदारों ने मूंदी आंखें, नहीं थम रहा सफेद सोने का काला कारोबार
sawai madhopur news

Vijay Kumar Joliya | Updated: 06 Oct 2019, 08:04:03 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

थानों के सामने से निकलती है बजरी की ट्रॉलियां, नहीं होती कार्रवाई

 

सवाईमाधोपुर. न्यायालय ने बजरी के अवैध खनन पर भले ही रोक लगा रखी हो, लेकिन यहां जिम्मेदार आंखें मूंदे बैठे हुए है। जिला कलक्ट्रेट सहित विभिन्न थाना क्षेत्रों के सामने से बेरोकटोक धड़ल्ले से बजरी के ओवरलोड वाहन गुजरते देखे जा सकते हैं। पुलिस व प्रशासन इनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करने से कतरा रहा है। हालांकि आंकड़े बताने के लिए फौरी तौर पर कार्रवाई कर रहे हैं।


इन थानों के बाहर से निकलते वाहन
सूरवाल, मलारना डूंगर, बौंली, खण्डार, सदर गंगापुरसिटी, वजीरपुर, उदेई मोड़ चौकी, चौथ का बरवाड़ा, मानटाउन, कोतवाली, बाटोदा, एसपी ऑफिस सहित यातायात पुलिस के सामने से बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां गुजरती हैं, लेकिन इन पर कार्रवाई करना तो दूर रोकते तक नहीं है।


आठ महीने में केवल 614 वाहन जब्त
बजरी खनन पर खनिज विभाग व परिवहन विभाग के साथ पुलिस का रवैया भी अब तक ढीला है। जिले में पिछले आठ महीने में पुलिस ने केवल 614 वाहन ही जब्त किए है, जबकि दिनभर दर्जनों की तादाद में बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां निकलती है।

सितम्बर माह के नहीं आंकड़े
जिला कलक्ट्रेट में अपराध शाखा में पुलिस प्रशासन के पास केवल जनवरी से अगस्त तक ही बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली व वाहन जप्ती के आंकड़े उपलब्ध है, जबकि गत सितम्बर माह के कार्रवाई के कोई आंकड़े उपलब्ध नहीं है, जबकि प्रतिदिन थानों के सामने व सड़क मार्गों से बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सरपट दौड़ रही है।

एक जनवरी से 31 अगस्त तक आंकड़े
राजकार्य में बाधा डालने में दर्ज प्रकरण-7
कुल गिरफ्तार आरोपी-13
चालान बनाए-3
एफआर दर्ज-0
पेंडिंग-4

पिछले आठ महीने के आकड़े
पुलिस ने दर्ज किए प्रकरण-39
कुल गिरफ्तार आरोपी-96
कुल चालान-37
एफआईआर-0
पेंडिंग में-2

  • जिले में बजरी से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियों पर खनिज, परिवहन, वन विभाग की मदद से कार्रवाई कर रहे है। आगे भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।
    धर्मेन्द्रङ्क्षसह यादव, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, सवाईमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned