scriptकार पलटने से सेवानिवृत्त बैंक प्रबन्धक की मौत समा गल्र्स कॉलेज व्याख्याता व चालक घायल | Retired bank manager died due to overturning car Accidental students | Patrika News

कार पलटने से सेवानिवृत्त बैंक प्रबन्धक की मौत समा गल्र्स कॉलेज व्याख्याता व चालक घायल

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 07, 2018 02:37:16 pm

Submitted by:

Shrikant Sharma

कार पलटने से सेवानिवृत्त बैंक प्रबन्धक की मौत समा गल्र्स कॉलेज व्याख्याता व चालक घायल

हादसे में क्षतिग्रस्त कार

हादसे में क्षतिग्रस्त कार एवं मृतक मृगेन्द्र सिंह

निवाई . कौथून-लालसोट रोड पर मंगलवार को कार पलट जाने से कार में सवार एक जने की की मौत हो गई। दत्तवास पुलिस ने बताया कि भदोरिया निकेतन गल्र्स स्कूल के पास सवाई माधोपुर निवासी मृगेन्द्र (60) पुत्र धीरेन्द्र सिंह एवं उनकी पत्नी डॉ. आरती सिंह एवं कार चालक कमलेश पुत्र रामस्वरूप अग्रवाल मंगलवार को कार से सवाईमाधेपुर से जयपुर जा रहे थे। इस दौरान कौथून-लालसोट रोड स्थित दत्तवास मोड़ के समीप चालक के कार पर संतुलन खो देने से पलट गई, जिसकी सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची।
घायलों को राजकीय सामुदायिक अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां चिकित्सकों ने मृगेन्द्र सिंह को मृत घोषित कर दिया। घायल कमलेश अग्रवाल को चिकित्सकों ने जयपुर रैफर कर दिया। डॉ. आरती सिंह का उपचार करके छुट्टी दे दी। पुलिस ने बताया कि मृतक बैंक से सेवानिवृत्त प्रबन्धक था एवं उनकी पत्नी डॉ. आरती सिंह सवाईमाधोपुर में कॉलेज व्याख्याता है। इस दौरान मृतक के रिश्तेदार पूर्व मंत्री जनार्दनसिंह गहलोत ने भी अस्पताल पहुंचकर शोक व्यक्त किया। घटना की सूचना मिलने पर स्थानीय राजकीय महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. बीएल अग्रवाल, उप प्राचार्य तौफिक हुसैन, डॉ. रामफूल चौधरी एवं डॉ. राजीव तिलोटिया सहित कई शिक्षक अस्पताल पहुंचे। पुलिस ने मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों के सुपुर्द किया।
दूसरे दिन भी ताले में बंद रहा प्रधान कक्ष
सवाईमाधोपुर. पंचायतों में बजट आवंटन मनमर्जी को लेकर दूसरे दिन मंगलवार को भी पंचायत समिति में प्रधान कक्ष पर ताला लटका रहा। इससे पंचायत समिति परिसर में दिनभर तालाबंदी को लेकर कर्मचारियों व लोगों में चर्चा बनी रही। इधर, इस बारे में प्रधान सूरजमल बैरवा ने बताया कि विकास अधिकारी के आने के बाद ही आगे की प्रक्रिया शुरू होगी।

ये था मामला
पंचायत समिति की ओर से पंचायतों को किए जाने वाले बजट आवंटन को लेकर उपप्रधान व कुछ पंचायत समिति सदस्यों ने गत दिनों रोष जताया था। इस दौरान उपप्रधान बसंतीलाल मीणा व सदस्यों ने प्रधान सूरजमल बैरवा पर बजट आवंटन में मनमानी का आरोप लगाते हुए प्रधान कक्ष के ताला जड़ दिया था।

मामले की सूचना मिली है…
फिलहाल, बाहर हूं। पंचायतों में प्रधान कक्ष में ताला लगाने की सूचना मिली है। आने के बाद ही अग्रिम कार्रवाई हो सकेगी।
डॉ.सरोज बैरवा, विकास अधिकारी,


लुढ़का तापमान, बढ़ी सर्दीअधिकतम तीन व न्यूनतम चार डिग्री गिरा पारा
सवाईमाधोपुर. जिलेभर में देर से शुरू हुई सर्दी ने फिर से रंग दिखाना शुरू कर दिया है। पिछले दो दिनों से सर्दी में तेजी आई है। तापमान में उतार-चढ़ाव बना है। मंगलवार को अधिकतम तापमान में तीन डिग्री व न्यूनतम तापमान में चार डिग्री गिरावट दर्ज की गई। शहर में दिनभर मौसम सर्द बना रहा। सूर्यदेव बादलों की आगोश में लिपटे रहे। ऐसे में लोग दिनभर ऊनी वस्त्रों में लिपटे रहे।
तापमान लुढ़कने से सर्दी बढ़ी है। सुबह से शाम तक धूप नहीं खिलने से लोग ठिठुरते दिखे। शहर में मंगलवार को अधिकतम तापमान 24 डिग्री एवं न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। सुबह-शाम लोग आलव तापते दिखे। मौसम में आए परिवर्तन से लोगों की दिनचर्या में बदलाव आया है। पहले जो लोग धूप से बचने के जतन करते थे, वे अब धूप में बैठकर काम करते दिखे। लोग सुबह देरी से दुकानें खुली, वहीं शाम को भी दुकानदार जल्द दुकानें बंद कर लौट गए।

पुलिस के हाथ रहे खाली
खण्डार. खण्डार थाना इलाके के नायपुर व सावटा वन क्षेत्र में गत दिनों से आधा दर्जन हथियार बंद लोगों की पदचाप व बनास नदी में फायरिंग के बाद मंगलवार को भी आरेापितों की तलाश की गई। हालांकि पुलिस के हाथ खाली रहे। खण्डार थाने के एसआई होशियार सिंह ने बताया कि उन्होंने नायपुर, सावंटा, डाबिच, तलावड़ा, पीलेण्डी, भावपुर आदि गंावों के अज्ञात लोगों की तलाश कर ग्रामीणों से पूछताछ की। पुलिस ने बताया वे पिछले चार दिनों से दिन रात लगातार खेतों व बीहड़ों में गश्त कर रहे है, लेकिन अज्ञात हथियार बंद लोगों के बारे में पुष्ट जानकारी नहीं मिल पा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो