रास्ते में रोडवेज का निकला दम

रास्ते में रोडवेज का निकला दम

abhishek ojha | Publish: May, 18 2018 02:42:31 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

रास्ते में रोडवेज का निकला दम

सवाईमाधोपुर . रोडवेज बस का एक बार फिर रास्ते में ही दम निकल गया। रात करीब दस बसे खण्डार जाने वाली रोडवेज बस रास्ते में जिला अस्पताल के पास बीच सड़क पर खराब हो गई। इससे थोड़ी देर के लिए मार्ग भी अवरूद्ध हो गया। योग सेवा दल समिति के कोषाध्यक्ष राजेश सैनी ने बताया कि बीच सड़क पर खड़ी बस को सवारियों ने बस से उतरकर साइड में किया तब जाकर मार्ग सुचारू हो सका। बाद में रोडवेज के अधिकारियों ने डिपो से दूसरी बस भेजी तक जाकर सवारी रवाना हो सकी। इससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा।



प्रभु भक्ति से ही उद्धार
भगवतगढ़ जटवाड़ा कलां के पास ढूंढा गांव में बनास नदी के किनारे पर स्थित चाणक्या दह बालाजी मंदिर में चल रही भागवत कथा में गुरुवार को कथा सुनने के लिए हजारों लोग कथा स्थल पर पहुंचे। गुरुवार को कथा के दौरान कथावाचक पंडित माधोलाल तिवाड़ी ने भक्ति, वैराग्य, परीक्षित जन्म आदि के प्रसंग सुनाते हुए बताया कि मनुष्य जीवन में बिना प्रभु की भक्ति के नैया पार नहीं लग सकती।

उन्होंने कहा कि जीवन में प्रतिदिन कुछ समय निकालकर भगवान का ध्यान लगाने से जीवन में सुख-शांति प्राप्त होती है। कथावाचक ने कहा कि भागवत कथा सुनने वाले लोगों को कथा श्रवण से मनोवांछित फल प्राप्त होता है। वहीं इस प्रकार के आयोजन करने वाले लोगों पर प्रभु की विशेष कृपा बनी रहती है। उन्होंने कलियुग में हो रही धर्म की हानि को रोकने के लिए लोगों से भक्ति एवं वैराग्य भाव को अपनाने पर जोर दिया। इसके अलावा कथा में महाराज परीक्षित के जन्म के प्रसंग को भी कथावाचक ने बड़े रोचक ढंग से श्रोताओं को सुनाया। कथा के बीच-बीच में विभिन्न लघु कथाओं ने श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

3 वर्षों में दर्ज एफआईआर की मांगी जानकारी,हाईकोर्ट ने दिए आदेश
बौंली. राजस्थान हाईकोर्ट के न्यायाधीश आलोक शर्मा ने राजस्व सचिव से पूरे राजस्थान में पिछले 3 वर्षों में 91(6) में दर्ज हुई एफआईआर शपथ पत्र मांगा है। ग्राम पंचायत हथडोली के सरपंच रघुवीर मीना की अवमानना याचिका पर आदेश दिया है। आदेश याचिकाकर्ता के अधिवक्ता आरके गौतम ने न्यायालय को बताया कि ग्राम पंचायत हथडोली की 3000 हजार बीघा चरागाह जमीन पर अतिक्रमियों ने अतिक्रमण कर रखा था।

जिसे लेकर न्यायालय में याचिका दायर की थी। जिस पर न्यायालय ने 2017 में सवाईमाधोपुर कलक्टर को अतिक्रमण हटाने के आदेश दिए थे, लेकिन कार्रवाई के नाम पर मात्र खानापूर्ति हुई। अधिवक्ता गौत्तम ने न्यायालय को यह भी बताया कि इसी मामले से नाराज होकर अतिक्रमियों ने गत 14 फरवरी को सरपंच रघुवीर मीना की निर्मम हत्या कर दी। इस पर न्यायालय ने नाराजगी जाहिर करते हुए सरकारी अधिवक्ता धर्मेंद्र पारीक को कहा कि राजस्व सचिव की ओर से यह शपथ पत्र दें कि पिछले 3 वर्षों में राजस्थान में 91(6)में कितनी एफआईआर दर्ज हुई है और उस पर क्या कार्रवाई हुई।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned