scriptसवाईमाधोसिंह को किया याद | Sawai Madho Singh remembered | Patrika News

सवाईमाधोसिंह को किया याद

locationसवाई माधोपुरPublished: Jan 19, 2022 07:11:26 pm

Submitted by:

Subhash

उत्साह से मनाया जिले का स्थापना दिवस हुए कई कार्यक्रम

सवाईमाधोसिंह को किया याद

सवाईमाधोसिंह को किया याद

सवाईमाधोपुर. सवाई माधोपुर शहर का 259वां स्थापना दिवस बुधवार को कोरोना गाइडलाइन की पूर्ण पालना करते हुए उल्लास के साथ मनाया गया। स्थापना दिवस के तहत सवाई माधोपुर उत्सव के रूप में दो दिवसीय कार्यक्रमों का आगाज हुआ। उल्लेखनीय है कि 19 जनवरी 1763 को सवाई माधोपुर शहर का निर्माण शुरू किया गया था। पहले दिन भी कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया।
त्रिनेत्र गणेश की महाआरती के साथ आगाज
सवाई माधोपुर उत्सव के तहत रणथम्भौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर में नगर परिषद सभापति विमलचन्द महावर, अतिरिक्त जिला कलक्टर डॉ. सूरज सिंह नेगी, एसडीएम कपिल शर्मा, सहायक निदेशक पर्यटन मधुसूदन सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने त्रिनेत्र गणेश की महाआरती कर सवाई माधोपुर एवं प्रदेश की जनता की खुशहाली की प्रार्थना की । इसके बाद सुबह 11 बजे नगर परिषद परिसर में सवाई माधोपुर के संस्थापक महाराजा सवाई माधोसिंह प्रथम की प्रतिमा पर जिला कलक्टर सुरेश कुमार ओला,नगर परिषद आयुक्त नवीन भारद्वाज सहित अन्य अधिकारियों एवं जन प्रतिनिधियों ने माल्यार्पण एवं पुष्पांजलि कर सवाई माधोपुर के संस्थापक को नमन किया।
शहर को स्वच्छ व श्रेष्ठ बनाने का संकल्प
इस मौके पर जिला कलक्टर ने सवाई माधोपुर को और अधिक स्वच्छ एवं सुंदर शहर बनाने के लिए मिलकर काम करने की बात कही। उन्होंने कहा कि सभी मिलकर सवाई माधोपुर के विकास के लिए कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि कोरोना गाइडलाइन के चलते इस बार सवाई माधोपुर उत्सव को सादगी से मनाया जा रहा है। कार्चक्रम में जिला कलक्टर ने सवाई माधोपुर के विकास के लिए उनके मन में चल रहे प्लान को साझा करते हुए सुंदर एवं स्वच्छ शहर की परिकल्पना को सबके सहयोग से मिलकर साकार करने की बात कही। इस मौके पर विभिन्न विभागों के अधिकारी, पार्षदगण एवं आमजन मौजूद रहे। सभी वक्ताओं ने मिलकर सवाई माधोपुर को आदर्श, स्वच्छ एवं हरित शहर बनाने की दिशा में कार्य करने का संकल्प व्यक्त किया।
संगोष्ठी कल
सवाईमाधोपुर स्थापना दिवस समारोह के दुसरे दिन गुरुवार को सुबह 11 बजे राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय में सवाई माधोपुर अतीत से वर्तमान विषय पर संगोष्ठी का आयोजन होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो