VIDEO : जनसुनवाई के दौरान सवाईमाधोपुर कलक्टर ने सुने अभाव अभियोग

Vijay Kumar Joliya

Updated: 13 Jun 2019, 07:53:26 PM (IST)

Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

सवाईमाधोपुर . जिला कलक्टर डॉ.एसपी सिंह की अध्यक्षता एवं पुलिस अधीक्षक समीरसिंह, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी किशोर कुमारए एडीएम महेन्द्र लोढा सहित जिला स्तरीय अधिकारियों की उपस्थिति में भारत निर्माण राजीव गांधी सेवा केन्द्र कलेक्ट्रेट परिसर में माह के द्वितीय गुरूवार को जनसुनवाई की गई।

 

जनसुनवाई के दौरान कलक्टर ने लोगों की समस्याएं सुनकर संबंधित अधिकारियों को समाधान करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान कलेक्टर ने परिवादियों की पीडा को समझते हुए सहृदयता भी दिखाई। परिवादी नफीसा द्वारा आंखों के पर्दे का उपचार करवाने के लिए एसएमएस अस्पताल जयपुर द्वारा एम्स दिल्ली रैफर कर दिए जाने तथा बीपीएल नहीं होने के कारण इसका खर्चा क्षमता से अधिक होने की समस्या पर जिला कलक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तेजराम मीना को इसके लिए कार्यवाही करनेए परिवादी के संबंध में एनएफएसए का लाभ का विवरण देते हुए एसएमएस अधीक्षक को पत्र भिजवाने तथा रैफर कार्ड में इसका विवरण देते हुए नफीसा के उपचार के लिए पूरी कार्रवाई करने की बात कही।

 

जनसुनवाई के दौरान जुगल किशोर के रिवाइज पैंशन प्रकरण पर कार्यवाही नहीं किए जाने पर शिक्षा विभाग के अधिकारी को इसे प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। इसी प्रकार मकान के उपर से गुजर रहे 11 केवी के तारों को निर्धारित शुल्क जमा कर हटवानेए अंबेडकर कॉलोनी में पानी नहीं आने की शिकायतए शिक्षा लोन के प्रकरण में कार्यवाही करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए। इसी प्रकार खातेदारी जमीन पर कब्जा दिलानेए तलावडा में प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलानेए जीएसएस बाटोदा से संबंधित भुगतान नहीं मिलने की शिकायत का निस्तारण करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए। जन सुनवाई के दौरान वीडियो कांन्फ्रेसिंग के माध्यम से अधिकारियों को लोगों की समस्याओं को सुनकर निस्तारण के निर्देश दिए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned