scriptSawai Madhopur News: पहली तेज बारिश में ही मण्डी प्रशासन की खुली पोल, बारिश से भीगी बाजरा व सरसों की बोरियां | Patrika News
सवाई माधोपुर

Sawai Madhopur News: पहली तेज बारिश में ही मण्डी प्रशासन की खुली पोल, बारिश से भीगी बाजरा व सरसों की बोरियां

Sawai Madhopur News: कृषि उपज मण्डी में खुले आसमान तले जिन्स रखी है, लेकिन इनको ढकने के लिए पूरे इंतजाम नहीं है।

सवाई माधोपुरJun 29, 2024 / 01:24 pm

Santosh Trivedi

sawai madhopur mandi news
Mandi News: कृषि उपज मण्डी परिसर में गुरुवार रात को पहली तेज बारिश में ही मण्डी प्रशासन की व्यवस्थाओं की पोल खुल गई। बारिश से बाजरा व सरसों की कई बोरियां भीग गई। बोरियों को ढकने को लेकर पर्याप्त इंतजाम नहीं हाेने से जिंसों को नुकसान हुआ है। कहने को तो जिला मुख्यालय पर आलनपुर रोड पर बी श्रेणी की कृषि उपज मण्डी संचालित है, लेकिन कृषि उपज मण्डी व व्यापारियों की अनदेखी से मण्डी में बारिश के दौरान जिन्सों के बचाव को लेकर कोई इंतजाम नहीं है। यही वजह है कि बारिश के दौरान मण्डी में जिन्सों की भरी बोरियां भीग रही है।

व्यापारियों का माल भी भीगा

सवाईमाधोपुर जिले में इन दिनों पल-पल में मौसम बदल हो रहा है। आलनपुर रोड स्थित कृषि उपज मण्डी में बारिश से कृषि जिन्सों को भीगने से बचाने के इंतजाम नाकाफी साबित हो रहे है। गुरुवार रात हुई बरसात से परिसर में रखा व्यापारियों का लाखों का माल भीग गया।

ढकने के लिए पर्याप्त नहीं तिरपाल

कृषि उपज मण्डी में खुले आसमान तले जिन्स रखी है, लेकिन इनको ढकने के लिए पूरे इंतजाम नहीं है। मण्डी प्रशासन की ओर से भले ही बारिश के दौरान जिन्सों के भीगने से बचाव के लिए पर्याप्त तिरपालों के इंतजाम का दावा किया जा रहा है, लेकिन जिस प्रकार से मौसम बदल रहा है और तेज बारिश हुई है, उससे मण्डी प्रशासन के दावों की पोल खुल गई है।

किसान के साथ भी बनी है समस्या

जिले में कृषि उपज मण्डी प्रबंधन की लापरवाही व व्यापारियों की अनदेखी से किसानों का माल भी ऐसे ही भीगता रहता है। व्यापारियों के गोदामों के बाहर रखा माल अनदेखी से खराब हो रहा है। वहीं मण्डी परिसर में डोम के बाहर व अंदर भी बारिश से जिन्सों की बोरियां गीली हो गई।

इनका कहना है…

बारिश से मण्डी परिसर में जिन्स भीगी है, तो इसको दिखवाता हूं। मण्डी परिसर में बारिश से जिन्सों के बचाव के प्रबंध किए जाएंगे।
जगदीश आर्य, अतिरिक्त जिला कलक्टर, सवाईमाधोपुर।

यह भी पढ़ें

मौसम विभाग ने राजस्थान के इन जिलों के लिए जारी किया ऑरेंज अलर्ट, जमकर बरसेंगे बादल

Hindi News/ Sawai Madhopur / Sawai Madhopur News: पहली तेज बारिश में ही मण्डी प्रशासन की खुली पोल, बारिश से भीगी बाजरा व सरसों की बोरियां

ट्रेंडिंग वीडियो