scriptगर्मी की दस्तक के साथ मौसमी बीमारियों ने पसारे पैर, ओपीडी की संख्या बढ़ी | Seasonal diseases with warmth knock | Patrika News
सवाई माधोपुर

गर्मी की दस्तक के साथ मौसमी बीमारियों ने पसारे पैर, ओपीडी की संख्या बढ़ी

गर्मी की दस्तक के साथ मौसमी बीमारियों ने पसारे पैर, ओपीडी की संख्या बढ़ी

सवाई माधोपुरMay 04, 2019 / 09:48 pm

Vijay Kumar Joliya

sawaimadhopur

भाड़ौती प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र वार्ड में बेड पर लेटे मरीज।

भाड़ौती. कस्बे में स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में गर्मी की दस्तक के साथ मौसमी बीमारियों के पैर पसाना शुरू कर दिया। वहीं अस्पताल में मरीजों का आंकड़ा बढऩे लगा है। चिकित्सा अधिकारी डॉ. रामफूल मीना के मुताबिक अस्पताल में बुखार खांसी जुखाम उल्टी दस्त एलर्जी जैसी कई बीमारियों के मरीजों में इजाफा हुआ है। हालांकि चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि अस्पताल में मरीजों व ओपीडी की संख्या रोज करीब 180-200 के करीब है।
अस्पताल में मरीजों से निपटने के लिए सभी तरीके की जांच और दवाओं का माकूल इंतजाम है। मीणा ने बताया कि गर्मी के मौसम में बीमारियों से बचने के लिए लोगों को एहतियात बरतना जरूरी है। गर्मी के मौसम में भूखे पेट घर से बाहर नहीं निकले। वह सिर पर गमछा रूमाल डाल कर और ज्यादा से ज्यादा पानी के साथ ठंडी चीजों का सेवन करें।
शाम को चली धूलभरी हवा, रात को बूंदाबांदी
सवाईमाधोपुर. जिलेभर में पिछले दो दिन से मौसम का मिजाज बदला है। शनिवार शाम छह बजे बाद करीब आधे घंटे तक धूलभरी हवा चली। इसके बाद रात साढ़े नौ बजे हल्की बूंदाबांदी शुरू हुई। इससे आमजन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया। अंधड़ से वाहन चालकों व राहगीरों को आवाजाही में परेशानी हुई। इससे पहले दिन में गर्म हवा से लोग बेहाल रहे। शहर में शनिवार को अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 28 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Home / Sawai Madhopur / गर्मी की दस्तक के साथ मौसमी बीमारियों ने पसारे पैर, ओपीडी की संख्या बढ़ी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो