14 अवैध स्टॉक से 20 हजार टन बजरी जब्त

14 अवैध स्टॉक से 20 हजार टन बजरी जब्त
भाड़ौती. कस्बे के मुख्य बाजार में ट्रॉली के लगे फंटों को मशीन की सहायता से काटते हुए पुलिसकर्मी।

Rakesh Verma | Publish: Jul, 20 2019 02:04:08 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

14 अवैध स्टॉक से 20 हजार टन बजरी जब्त

भाड़ौती. क्षेत्र के बिलोली नदी और श्यामोली बनास नदी के पास मलारना डूंगर एसडीएम मनोज वर्मा के नेतृत्व में माइनिंग विभाग पुलिस और परिवहन ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए बजरी के 14 स्टॉकों पर बड़ी कार्रवाई करते हुए करीब 20 हजार टन बजरी जब्त की है। पुलिस प्रशासन टीम ने खनन कर्ताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए रेत-बजरी का स्टॉक सीज किया है। गौरतलब है कि जिला कलेक्टर शुक्रवार दोपहर को किसी कार्यक्रम में भाग ले लेने जा रहे थे, लेकिन मलारना डूंगर हाइवे से बजरी के दो ट्रैक्टर ट्रॉली गुजर रहे थे, दोनों को जिला कलेक्टर ने रुकने का प्रयास किया, लेकिन वह तेजी से भगा ले गए। जिस पर जिला कलेक्टर करीब 2 किलोमीटर तक बजरी की अवैध ट्रैक्टरों का पीछा किया, जिसमें बजरी से भरा एक ट्रैक्टर ट्रॉली को जप्त किया गया।

जिला कलक्टर ने पुलिस प्रशासन व खनिज विभाग के अधिकारी को बजरी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए जिसके बाद हरकत में आए मलारना डूंगर एसडीएम मनोज कुमार वर्मा ने श्यामोली नदी जाकर करीब 14 अवैध बजरी के स्टॉक को पर कार्रवाई की। पुलिस प्रशासन ने खनन खननकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने की रणनीति तैयार की। उसके बाद पुलिस टीम को भी मौके पर बुलाया गया। तीनों विभागों ने मिलकर कार्रवाई की।

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned