शनिदेव के द्वार, श्रद्धा का ज्वार

शनि जयंती पर निकाली पदयात्रा
भजन संध्या

By: Ravi Mathur

Published: 16 May 2018, 02:27 PM IST

गंगापुरसिटी. यहां शनि जयंती के मौके पर सवाईमाधोपुर रोड स्थित सलेमपुर गांव के शनि मंदिर में कई आयोजन हुए। शनिदेव की फूल बंगला झांकी, भण्डारा व भजन संध्या में श्रद्धा का सैलाब नजर आया। इससे पहले दिन में पुरानी अनाज मण्डी से सलेमपुर गांव तक पदयात्रा निकाली। पदयात्रा का जगह-जगह पुष्प वर्षा करके स्वागत किया गया। संत समाज भी पदयात्रा में शामिल हुआ। पल्लीवाल पेट्रोल पम्प, मिर्जापुर सहित कई जगह श्रद्धालुओं का माला पहना व शर्बत पिलाकर स्वागत किया।

पदयात्रा पुरानी अनाज मण्डी से पूजा के बाद रवाना होकर सलेमपुर स्थित मंदिर परिसर में सम्पन्न हुई। पदयात्रा समापन पर शनिदेव का तेल से अभिषेक किया गया। श्रद्धा और भक्ति से पूजा की। लक्ष्मीदेवी सेवा संस्थान व शनि भक्त मण्डल की ओर से आयोजित कार्यक्रम देर रात तक चले। मंदिर परिसर में हुए भण्डारे में कई पकवान बनाए गए। सलेमपुर समेत कई गांवों के लोग आयोजन में शामिल हुए।

भजन संध्या में विधायक मानसिंह गुर्जर, लक्ष्मीदेवी सेवा संस्थान अध्यक्ष संतोष दुबे, संयोजक रितेश पल्लीवाल, कौशल बोहरा, चन्दशेखर दुबे सहित कई लोग मौजूद थे। भजन संध्या में संत श्यामगिरी ने बांसुरी की धुन पर भक्ति के स्वर बिखेरे। संतों ने भी भजन प्रस्तुत किए।

संयोजक संतोष दुबे ने कहा कि सच्चे मन से शनिदेव की आराधना करने से समस्त इच्छाओं की पूर्ति होती है। उन्होंने विधायक सहित संत समाज का साफा बंधवा व माला पहनाकर अभिनंदन किया। विधायक ने कहा कि धार्मिक आयोजन से आत्मा पवित्र होती है।

दर्शनों की मची होड़
सलेमपुर शनि मंदिर में शनि जयंती पर लोगों की भीड़ उमड़ी। लोगों ने क्षेत्र में सुख, शांति न समृद्धि की कामना की। तेल चढ़ाया, धूप व अगरबती के साथ प्रसाद चढ़ाकर मनोती मांगी। बच्चे व महिलाएं भी पीछे नहीं रहीं। लोगों ने मंदिर परिसर में शनि चालीसा का वाचन किया।

Ravi Mathur Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned