script

शराब की दुकान हटाने के लिए सौंपा ज्ञापन

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 13, 2018 01:01:35 pm

Submitted by:

rakesh verma

शराब की दुकान हटाने के लिए सौंपा ज्ञापन
 

शीघ्र दुकान बंद कराने की मांग की

जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर शीघ्र दुकान बंद कराने की मांग की

बौंली. ग्राम पंचायत बांस-टोरडा में पीपलवाड़ा रोड पर सिवायचक भूमि पर अतिक्रमण कर पक्का निर्माण कर दुकान बनाकर शराब बेचने के लिए उन्हें किराए पर दे रखी है। इसके विरोध में सरपंच व ग्रामवासियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन देकर शीघ्र दुकान बंद कराने की मांग की। ग्रामवासियों ने बताया कि दुकान मुख्य मार्ग पर होने से समाजकंटकों का जमावड़ा रहता है।
ग्रामीणों ने बताया कि तहसीलदार बौंली के आदेशानुसार पटवारी हलका व गिरदावर द्वारा गांव वालों की मौजूदगी में मौका रिपोर्ट भी तैयार की गई। इसमें सिवायचक भूमि पर अतिक्रमण करना व शराब की दुकान चलाना पाया गया। ग्राम वासियों ने शीघ्र शराब की दुकान बंद कराने की मांग की है। इस दौरान हनुमान मीणा ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष, मोनिका गौड़ सरपंच ग्राम पंचायत बांस टोरड़ा, रामोतार मंगल, प्रकाश मीणा आदि मौजूद रहे।
नाले पर गड्ढा बना परेशानी

पीपलदा. कस्बे में हरिजन मोहल्ले में होकर गुजर रहे नाले पर कई दिनों से गड्ढा हो रहा है। इसके कारण मोहल्लेवासियों को दुर्घटना होने की आशंका बनी हुई है। लोगों ने पंचायत प्रशासन पीपलदा से नाले पर नवीन पट्टियां लगवाने की मांग की है। लोगों का कहना है कि पंचायत को भी अवगत कराने के बाद भी समस्या जस की तस है।

500 रु. में बिजली कनेक्शन योजना शुरू करें
खण्डार. क्षेत्र में ग्रामीण क्षेत्र में लोगों को 500 रुपए में बिजली कनेक्शन देने की योजना को दुबारा शुरू करने की मांग की है। ग्रामीणों ने युवा नेता बलरामसिंह बड़ौदिया के नेतृत्व में जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि राज्य सरकार की ओर से पांच सौ रुपए में विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन मांगें थे। लोगों ने आवेदन भी किए, लेकिन कनेक्शन नहीं मिले। एक्सईएन ने ग्रामीणों को यह योजना बंद होना बताया। लोगों ने जिला कलक्टर के नाम ज्ञापन सौंपकर योजना को चालू करवाने या ग्रामीणों को उनके आवेदनों के रुपए वापस लौटाने की मांग की।

मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस मनाया
सवाईमाधोपुर. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में गुरुवार को जिले में मातृ शिशु स्वास्थ्य एवं पोषण दिवस मनाया गया। उप स्वास्थ्य केंद्रों व आंगनबाड़ी केंद्रों पर एएनएम, एलएचवी ने गर्भवती महिलाओं एवं बच्चों का टीकाकरण किया। जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. महेश माहेश्वरी, कार्यक्रम प्रबंधक, जिला आशा समन्वयक व बीपीएम मनोज गुप्ता ने खिरनी, पुनेता व बौंली उप स्वास्थ्य केंद्र पर एमसीएचएन सत्रों का निरीक्षण किया। महेश माहेश्वरी ने बताया कि जिन स्थानों पर कमियां पाई गई, उनमें सुधार के निर्देश दिए गए।

हज यात्रियों का हुआ टीकाकरण
सवाईमाधोपुर. जिले में हज यात्रियों का गुरुवार को शहर स्थित जामा मस्जिद में टीकाकरण किया गया। टीकाकरण सत्र में चिकित्सा विभाग के जिला प्रजनन एवं शिशु स्वास्थ्य अधिकारी मौजूद रहे। इस दौरान 140 हज यात्रियों का टीकाकरण किया गया।

ट्रेंडिंग वीडियो