scriptकही ऐसा आपके शहर,गांव में नही हो जाऐ, एक व दो के सिक्के को लेकर हो सकती है आपको परेशानी | Shopkeepers do not take one and two coins | Patrika News

कही ऐसा आपके शहर,गांव में नही हो जाऐ, एक व दो के सिक्के को लेकर हो सकती है आपको परेशानी

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 15, 2018 06:17:26 pm

Submitted by:

rakesh verma

www.patrika.com/rajasthan-news

 सिक्के नहीं लेने का मामला सामने आया

दिनों एक दो रुपये के सिक्के नहीं लेने का मामला सामने आया

छाण. बहरावण्डा खुर्द कस्बे में कोई भी दुकानदार द्वारा इन दिनों एक दो रुपये के सिक्के नहीं लेने का मामला सामने आया है। वहीं दुकानदारों की ओर से ग्राहकों को खुल्ले सिक्के धड़ल्ले से दिए जा रहे हैं, जिससे ग्राहकों और दुकानदारों के बीच झड़प भी हो रही है। वहीं खुल्ले पैसे नहीं लेने की वजह से ग्रामीण उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ रही है। उपभोक्ताओं ने जिला कलक्टर से सिक्के चलवाने की मांग की है।

ज्यादा पैसे, कम सामान : गिर्राज गुर्जर, गोलू गुर्जर, दशरथ मीणा, रघुवीर गुर्जर सहित अन्य ग्राहकों ने बताया कि दुकानदार एक दो रुपए के सिक्के नहीं ले रहे हैं। ग्राहक द्वारा नहीं लेने का कारण पूछने पर दुकानदार उन्हें टरका देते हैं।
राष्ट्रीय मुद्रा का कोई अपमान नहीं कर सकता। अगर कोई दुकानदार सिक्के नहीं ले रहा है तो उपभोक्ता को लिखित में उच्चाधिकारियों को शिकायत करनी चाहिए। किसी ग्रामीण उपभोक्ता एवं छात्र-छात्राओं को सिक्के चलाने में परेशानी उठानी पड़ रही है तो वह बैंक मैं आकर बदलवा सकता है।
सियाराम मीना, शाखा प्रबंधक, बैंक ऑफ बड़ौदा, बहरावण्डा खुर्द


जानकारी नहीं
मामला मेरी जानकारी में नहीं है। जांच कराई जाएगी। जो भी दुकानदार दोषी पाया जाता है उसके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी।
करतार सिंह गुर्जर, प्रभारी, पुलिस चौकी बहरावण्डा खुर्द

कीचड़ व गड्ढ़ों से मिलेगी राहत
सवाईमाधोपुर. संसदीय सचिव जितेन्द्र गोठवाल ने शुक्रवार को खण्डार क्षेत्र का दौरा कर सड़क निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया। इस दौरान उन्होंने 30.50 लाख की लागत से कालाकुआं से जालपाखेड़ी तक 2.5 किमी., 40.31 लाख की लागत से 3.5 किमी रोड, 45 लाख की लागत से धीरोली से रामपुरा रोड 3.20 किमी. तथा 28.50 लाख की लागत से 2 किमी लम्बा डागरवाड़ा रोड का शिलान्यास किया। इससे पूर्व संसदीय सचिव की कुशालीपुरा से हलौंदा, दूमौदा, टोडरा, चितारा, रामपुरा, लहसोड़ा तक बाइक रैली निकाली गई। इसके बाद उन्होंने 42.67 लाख की लागत से निर्माणाधीन अटल सेवा केन्द्र व पंचायत भवन का उद्घाटन किया। साथ ही हलौंदा में गोठवाल ने 60 लाख रुपए की लागत से गौरवपथ , हलौंदा विद्यालय भवन के लिए 65 लाख तथा 8 लाख की लागत से की घोषणा की। यह कार्य शीघ्र ही शुरू होंगे। इस दौरान भाजपा जिला मंत्री कमलेश गुर्जर, भाजपा मण्डल अध्यक्ष लटूर सैनी, हलौंदा सरपंच रेखा बैरवा, आइटी विभाग संयोजक प्रकाश गुर्जर आदि मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो