scriptप्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा | Show talent in competition | Patrika News

प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 07, 2019 12:38:56 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा

 स्काउट मैदान में प्रस्तुति देती बालिकाएं।

सवाईमाधेापुर के आवासन मण्डल स्थित स्काउट मैदान में प्रस्तुति देती बालिकाएं।

सवाईमाधेापुर. राजस्थान राज्य भारत स्काउट एवं गाइड के तत्वावधान में आवासन मण्डल स्थित स्काउट मैदान में चल रहे पांच दिवसीय जिला स्तरीय जंबूरेट में दूसरे दिन बुधवार को व्यायाम सत्र के साथ कार्यक्रम का आगाज हुआ। सीओ स्काउट बृजसुंदर मीणा ने बताया कि कार्यक्रम के मुख्य अतिथि मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी सुरेन्द्र गौड़ थे। मुख्य अतिथि ने संभागियों को संबोधित करते हुए कहा कि सहशैक्षिक गतिविधियों में स्काउटिंग का महत्वपूर्ण स्थान है। इससे बालक साहसी एवं विश्वसनीय बनता है । इसके बाद निबन्ध, भाषण, पोस्टर, पायनियरिंग तथा प्राथमिक सहायता आदि प्रतियोगिताओं का आयोजन हुआ। इसमें संभागियों ने उत्साह से भाग लिया।

सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने मोहा मन
कार्यक्रम के दौरान रात को संास्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। इसमें संभागियों ने लोकगीत, नृत्य आदि की मनमोहक प्रस्तुति देकर समां बांध दिया। कार्यक्रम के दौरान जिले के 291 स्काउट गाइड व स्टाफ भाग ले रहे हैं। इस दौरान हीरालाल रावत, रामचरण पंवार, मुरारी लाल शर्मा, रामजीलाल मीणा, जुगराज बैरवा आदि मौजूद थे।

बालिकाओं को पिलाया काढ़ा
भगवतगढ़. कस्बे में स्थित राजकीय बालिका माध्यमिक विद्यालय की बच्चियों को बुधवार को आयुर्वेदिक काढ़ा पिलाया गया। स्कूल के वरिष्ठ अध्यापक लतीफ अली ने बताया कि कस्बे के आयुर्वेद विभाग के चिकित्सक मीठालाल मीना ने बुधवार को स्कूल की एक सौ दस बच्चियों को काढ़ा पिलाया। इस दौरान उन्होंने बालिकाओं को विभिन्न प्रकार की मौसमी बीमारियों की जानकारी दी। इस अवसर पर विद्यालय की प्रधानाचार्य आभा सोनी, शिक्षक सियाराम मीणा, बाबूलाल, रघुवीरसिंह, शांति जैन आदि उपस्थित थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो