लक्ष्य पर साधे निशाने

लक्ष्य पर साधे निशाने

Shubham Singh | Publish: Sep, 08 2018 12:31:52 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

63 वीं जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता

सवाईमाधोपुर.माध्यमिक विद्यालयों की 63 वी जिला स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता शुक्रवार को पीजी कॉलेज मैदान पर हुई। प्रतियोगिता में प्रतिभागियों ने लक्ष्य पर निशाने साधे। 17 वर्ष छात्र आयु वर्ग की प्रतियोगिता में कैरियर पॉइंट चिल्ड्रन एकेडमी सीनियर सेकेंडरी स्कूल के हर्ष वर्मा प्रथम स्थान पर रहे । न्यू महर्षि विद्या मंदिर इंग्लिश मीडियम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के यश वर्मा द्वितीय स्थान पर और शलोम सेकेंडरी स्कूल के करण प्रताप सिंह तीसरे स्थान पर रहे। प्रतियोगिता के प्रभारी महेंद्र मायडा ने बताया कि प्रतियोगिता में 40 मीटर और 30 मीटर के प्रतिस्पर्धाएं करवाई गई। प्रतियोगिता में कुल 720 अंकों में से हर्ष वर्मा ने 474, यश वर्मा ने 417 ,करण प्रताप ने 209 ,रिंकू सिंह ने 192, प्रवेश योगी ने 144 निखिल ने 109 अंकुश ने 77 पुष्पेंद्र ने 63 गज प्रताप ने 24 अंक प्राप्त किए। इसके अलावा मयंक चौधरी, अजय सामोता, दीपक निमरोट, हर्षवर्धन सिंह, नवदीप राजोरा, रजत शर्मा, शिवांक शर्मा सहित अनेक खिलाडयि़ों ने प्रतिस्पर्धा में भाग लिया। इसी प्रकार छात्रा वर्ग में आदर्श विद्या मंदिर बालिका विद्यालय की यशी शर्मा ने 142 अंक प्राप्त कर प्रथम स्थान प्राप्त किया।स्कूली खेल प्रतियोगिताओं में पहली बार सवाई माधोपुर जिले की टीम ने राज्य स्तरीय तीरंदाजी प्रतियोगिता के लिए क्वालिफाई किया है।

प्रतियोगिता में दिखाई प्रतिभा
सवाईमाधोपुर.
राउमावि साहूनगर में विधिक सेवा दिवस के अवसर पर शुक्रवार से दो दिवसीय ब्लॉक स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता शुरू हुई। प्रतियोगिता प्रभारी गोरधन कुमावत ने बताया कि पहले दिन निबंध, पोस्टर, वाद विवाद, नाटक मंचन व अन्य खेलकूद प्रतियोगिताएं हुई। इसमें विभिन्न विद्यालयों के कक्षा ८ से १२ तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया।

 

 

वालीबॉल में बिछौछ की टीम सिरमौर

पिपलाई . बिछौछ के राजकीय आदर्श उच्च माध्यमिक विद्यालय की टीम के जिले में प्रथम रहने पर ग्रामीणों एवं विद्यालय प्रशासन की ओर से टीम में शामिल छात्रों का अभिनंदन किया गया। गौरतलब है कि 63वीं जिला स्तरीय छात्र बालीवॉल प्रतियोगिता में स्थानीय विद्यालय के छात्रों की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। १७ वर्षीय छात्र वर्ग में बिछौछ की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया तथा 19 वर्षीय बालीवॉल प्रतियोगिता में जिले में द्वितीय स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ खिलाडिय़ों को पुरस्कार से नवाजा गया। इनमें से अभिषेक मीना, विवेक कुमार मीणा, बलराम मीणा, दीपक बैरवा, मेघराज एवं टिंकू आदि का चयन हुआ है। शारीरिक शिक्षक ने बताया कि विद्यालय की टीम लगातार दो वर्ष से प्रथम स्थान पर आ रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned