फायरिंग के अलग-अलग मामलों में छह आरोपी गिरफ्तार

फायरिंग के अलग-अलग मामलों में छह आरोपी गिरफ्तार

By: Subhash

Updated: 21 Nov 2020, 09:10 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिले में लगातार बढ़ रही फायरिंग की वारदातों व लोगों की शिकायतों के बाद पुलिस ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया। जिले में दोंदरी व चौथकाबरवाड़ा थाना क्षेत्र के रजवांना में हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपियों को मय हथियार सहित गिरफ्तार किया है। पुलिस ने दोनों अलग-अलग फायरिंग के मामलों में छह आरोपियों को मय हथियार के गिरफ्तार किया है,जबकि एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया। गौरतलब है कि राजस्थान पत्रिका ने शनिवार को जिले में बढ़ रहे फायरिंग के मामले शीर्ष से समाचार प्रकाशित किया था। इसके बाद हरकत में आए पुलिस प्रशासन ने फायरिंग की वारदातों पर कार्रवाई की और आरोपियों को दबोचा।

पहला मामला: दोंदरी गांव में फायरिंग में कार्रवाई:
मानटाउन थाना क्षेत्र के दोंदरी गांव में फिरोज गद््दी नामक युवक पर बाइक पर सवार तीन जनों ने फायरिंग कर दी थी। इससे उसके दाहिने अंगूठे पर गोली लगी थी। पुलिस ने शनिवार को उक्त मामले में आरोपी शोएब व उसको आश्रय देने वाले रब्बानी निवासी दोंदरी को गिरफ्तार किया। पुलिस के अनुसार फिरोज गत 20 नवम्बर को अपने मकान से निकल कर बाइक से जा रहा था, तभी करीब 300 फीट की दूरी पर बदमाशों ने उस पर कट््टे से फायर कर दिया। मामले में अभी शाहरूख नाम आरोपी फरार है। पुलिस उक्त आरोपी को पकडऩे में जुटी है।

एसपी ने किया था मौका मुआयना
फायरिंग की घटना को देखते हुए जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का बारिकी से मुआयना किया। मौके पर एफएसएल मोबाइल यूनिट व एमओबी ने साक्ष्य जुटाए। घटनास्थल पर फायरिंग के आरोपी शाहरूख की ओर से फैंका गया देशी कट््टा पुलिस ने जब्त किया।

आरोपी को आश्रय देने वाले भी गिरफ्तार
प्रकरण में तफ्तीश के दौरान वारदात के बाद मौके से भागे आरोपी शोएब को उसके दो साथियों ने आश्रय दिया था। ऐसे में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी रब्बानी को पकड़ा, जबकि एक बाल अपचारी को निरूद्ध किया।

दूसरा मामला: रजवांना गांव में फायरिंग चार गिरफ्तार
इधर, दूसरे मामले में चौथकाबरवाड़ा थाना क्षेत्र के रजवांना गांव में हुई फायरिंग में भी पुलिस को सफलता मिली है। पुलिस के अनुसार गत 15 नवम्बर को गोर्वधन पूजा के दिन शाम साढ़े छह बजे रामभजन गुर्जर मंदिर में दीपक लगाकर जा रहा था। इस दौरान मुख्य रोड पर बाइक सवार चार जने मौके पर पहुंचे और प्रार्थी को जान से मारने की नीयत से फायर कर फरार हो गए। इसके बाद पुलिस ने धारा 307,34 आईपीसी में मामला दर्ज किया। प्रकरण में शनिवार को पुलिस की टीम ने आरोपी हरिसिंह गुर्जर निवासी गणेशगंज, हीरालाल गुर्जर, निवासी गणेशगंज, सोनूसिंह राजपूत निवासी सुरेली व सुनील उर्फ दिनेश मेघवाल निवासी कलमंडा थाना कोतवाली जिला बांरा को गिरफ्तार किया। पुलिस ने चारों आरोपियों को कोटा में पुखराज नामक व्यक्ति के घर से दबोचा। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों की ओर से उपयोग में ली गई दो पिस्टल व एक जिन्दा कारतूस बरामद किया।
टीम गठित कर की कार्रवाई
रजवाना गांव में हुई फायरिंग के बाद चौथकाबरवाड़ा थाना पुलिस के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने आरोपियों की जयपुर, कोटा, झालावाड़, बारां आदि स्थानों पर दबिश दी। इसी प्रकार दोंदरी में हुई फायरिंग की घटना में थानाधिकारी दौलतङ्क्षसह, कोतवाली थानाधिकारी राजकुमार मीना,सूरवाल थानाधिकारी चन्द्रभान, डीएसटी टीम प्रभारी जितेन्द्रसिंह आदि के नेतृत्व में टीम गठित कर कार्रवाई की।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned