वृद्धा सहेजी देवी के होंठों पर सजी मुस्कान

Shrikant Singh Sharma

Publish: Mar, 14 2018 04:09:24 PM (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
वृद्धा सहेजी देवी के होंठों पर सजी मुस्कान

वृद्धा सहेजी देवी के होंठों पर सजी मुस्कान

सवाईमाधोपुर. खण्डार पंचायत समिति के कोसरा गांव की रहने वाली सहेजी देवी के होठों पर मंगलवार को मुस्कान सजी। कलक्टर कक्ष में सहेजी देवी पेंशन चालू करवाने की फरियाद लेकर आई थीं। सहेजी देवी की वृद्धा अवस्था को देखकर जिला कलक्टर कैलाशचंद वर्मा ने तत्काल प्रभाव से खण्डार विकास अधिकारी मदनलाल बैरवा को दूरभाष पर उनकी पेंशन चालू करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने विकास अधिकारी को सहेजी देवी का नाम खाद्य सुरक्षा सूची में जोडऩे के निर्देश भी दिए। इस पर सहेजीदेवी ने कलक्टर को आभार जताया।


निमोद के तीन छात्रों को मिला लैपटॉप
पीपलवाड़ा. निमोद पंचायत राजकीय वरिष्ठ उच्च माध्यमिक विद्यालय के तीन होनहार विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा में मैरिट में स्थान प्राप्त करने पर सरकार से लैपटॉप मिला। प्रधानाध्यापक बाबूलाल वर्मा ने 10वीं कक्षा की छात्रा यशोद गुर्जर व 8वीं कक्षा हेमा गुर्जर, धनराज गुर्जर को सम्मानित किया गया।

होली मिलन समारोह मनाया


सवाईमाधोपुर. राजस्थान नाथ समाज की जिला शाखा की बैठक मंगलवार को स्थानीय कार्यालय पर हुई। जिलाध्यक्ष मुकेश योगी ने बताया कि इसमें होली मिलन समारोह मनाया गया। साथ ही कार्यकारिणी का विस्तार किया गया। इसमें मुकेश योगी को नवयुवक मण्डल का जिलाध्यक्ष, कमलेश योगी को उपाध्यक्ष, मनीष योगी को मीडिया प्रभारी, दिनेश योगी को जिला सचिव, दीपक योगी को जिला संयोजक, अविनाश योगी को प्रचार मंत्री, मुकेश योगी को संगठन मंत्री, हनुमान योगी को महामंत्री, चन्द्रप्रकाश योगी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष व पिंटू योगी को कार्यालय मंत्री मनोनीत किया गया।


भजन संध्या बीस को
सवाईमाधोपुर. त्रिनेत्र गणेश जागरण मण्डल के तत्वावधान में 20 मार्च को रणथम्भौर दुर्ग स्थित त्रिनेत्र गणेश मंदिर में रात साढ़े आठ बजे से भजन संध्या होगी। इसमें स्थानीय कलाकार प्रस्तुतियां देंगे। आयोजन से जुड़े अशोक खूंटेटा ने बताया कि इस अवसर पर फूल बंगला झांकी भी सजाई जाएगी।


शपथ ग्रहण गंगापुरसिटी में
भाड़ौती. राजस्थान नाथ समाज सवाईमाधोपुर एवं गोरक्ष सेना सवाईमाधोपुर के तत्वावधान में मंगलवार को इन्द्रा पार्क बजरिया सवाईमाधोपुर में आम सभा हुई। बैठक की जिला अध्यक्ष घनश्याम योगी छोटी उदेई की अध्यक्षता में हुई। रविवार सुबह 10 बजे से गंगापुरसिटी में होने वाले जिला कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह में सामूहिक विवाह सम्मेलन करने का प्रस्ताव समाज के सामने रखा जाएगा और पिछले सामूहिक विवाह सम्मेलन की शेष राशि को एकत्रित कर जिला कार्यकारिणी के तत्वावधान में सामूहिक विवाह सम्मेलन करने के लिए एक समिति गठित की जाएगी।


वर्मा प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत
सवाईमाधोपुर. शहर निवासी अनिल वर्मा को भारतीय वाल्मीकि समाज चेतना मंच का प्रदेश उपाध्यक्ष मनोनीत किया गया। यह मनोनयन प्रदेशाध्यक्ष त्रिलोक चन्द डागर ने किया।


मेले की तैयारियों को लेकर की बैठक
बौंली. गोठड़ा में आगामी 17 मार्च को होने वाले वार्षिक आयोजन मेले की तैयारियां चल रही है। आयोजन समिति उपाध्यक्ष भरत लाल गुर्जर ने बताया कि इसमें आसपास के क्षेत्र के हजारों लोग भाग लेंगे। इसको देखते हुए मेला समिति ने कार्यों की जिम्मेदारी समिति के सदस्यों को बांटी। भोजन व्यवस्था में भरत लाल गुर्जर व देव लाल गुर्जर, जल व्यवस्था में दलराज गुर्जर व बसराम गुर्जर, लाइट व्यवस्था में रमेश गुर्जर व पुखराज गुर्जर व मेले की देखरेख में रामकेश गुर्जर व शिवदयाल गुर्जर, झांकी व्यवस्था रमेश डिलर व हंसराज गुर्जर को व्यवस्था बांटी गई।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned