कहीं पलंग से बेडसीट गायब तो कहीं चिकित्सक रहे नदारद

कहीं पलंग से बेडसीट गायब तो कहीं चिकित्सक रहे नदारद

By: Subhash

Published: 17 Feb 2021, 08:28 PM IST

सवाईमाधोपुर. भाजपा प्रदेश मंत्री जितेन्द्र गोठवाल ने बुधवार को जिला मुख्यालय स्थित सामान्य चिकित्सालय का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान साफ -सफाई व अन्य कार्यो का जायजा लिया। जिला अस्पताल परिसर में वार्डों में कहीं पलंग से बेडसीट गायब मिली तो कई वार्डों से चिकित्सक नदारद मिले। इस पर पीएमओ बुलाकर कारण पूछा और व्यवस्थाओं में सुधार करने के निर्देश दिए।

भाजपा प्रदेश मंत्री जितेन्द्र दोपहर सवा 12 बजे सामान्य चिकित्सालय पहुंचे। इस दौरान ओपीडी चेम्बर, शौचालय, जनरल वार्ड, आईसीयू वार्ड, महिला एवं शिशु वार्ड, पार्किंग, पर्ची काउन्टर, जनता धर्मशाला आदि जगहो का निरीक्षण किया। इस दौरान वार्ड में भर्ती मरीजों से अस्पताल की व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक लिया।
चिकित्सकों के नदारद रहने पर हुए नाराज
प्रदेश मंत्री के जिला अस्पताल में निरीक्षण के दौरान सामान्य चिकित्सालय में चिकित्सक कक्ष में कम चिकित्सक मिलने पर नाराजगी जताई। चिकित्सकों से उपस्थिति रजिस्टर मांगा लेकिन नहीं लाने पर उठकर चले गए और पीएमओ बीएल मीणा को फोन कर मौके पर बुलाया। इसके बाद उनको साथ लेकर सामान्य चिकित्सालय की पुरानी व नई बिल्डिंग में व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कमियां मिलने पर पीएमओ से कारण पूछा लेकिन हर बार वे कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए।
बेडसीट नहीं मिलने से हुए खफा
निरीक्षण के दौरान नई बिल्डिंग स्थित मातृ एवं शिशु अस्पताल किसी भी वार्ड में बेड सीट नही मिली और ना ही वार्डो में साफ-सफाई मिली। इस पर गोठवाल ने अस्पताल पीएमओ से कारण पूछा तो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए। उन्होंने वार्डो में सभी बेडों पर बेड सीट लगाने तथा वार्डो में बदहाल सफाई व्यवस्था दुरुस्त करने के निर्देश दिए। साथ ही संबंधित ठेकेदार को नोटिस देने के निर्देश दिए। इस दौरान गोठवाल ने पार्किंग, अस्पताल परिसर, धर्मशाला, आउटडोर, इंडोर आदि की व्यवस्थाए देखी। आउटडोर में डॉक्टर नदारद मिलने पर पीएमओ को कार्रवाई के निर्देश दिए।
निरीक्षण करने पहुुंचे तब जुटे सफाई में
सामान्य चिकित्सालय में मातृ एवं शिशु अस्पताल में पहले व दूसरी तल पर वार्डों व गैलेरियों में भी गंदगी मिली। इधर, निरीक्षण की भरनक लगते ही सफाईकर्मी तुरंत सफाई कार्यों में जुट गए।
एक महीने में सुधार के दिए निर्देश
भाजपा प्रदेश मंत्री गोठवाल ने पीएमओ को एक माह में जिला अस्पताल में अव्यवस्थाओ को सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि यदि आगामी एक माह में जिला अस्पताल की व्यवस्थाओ में सुधार नही किया तो जनांदोलन किया जाएगा।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned