scriptजनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, बाल-बाल बचा लोको पायलट | Stone pelting on Janshatabdi Express train in Sawai Madhopur | Patrika News

जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन पर पथराव, बाल-बाल बचा लोको पायलट

locationसवाई माधोपुरPublished: Oct 20, 2021 08:06:46 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

दिल्ली-मुंबई मुख्य रेलमार्ग स्थित मखौली-मलारना स्टेशन के बीच बुधवार सुबह बनास पुल के पास समाजकंटकों ने जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया।

Stone pelting on Janshatabdi Express train in Sawai Madhopur

दिल्ली-मुंबई मुख्य रेलमार्ग स्थित मखौली-मलारना स्टेशन के बीच बुधवार सुबह बनास पुल के पास समाजकंटकों ने जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया।

मलारनाडूंगर(सवाईमाधोपुर)। दिल्ली-मुंबई मुख्य रेलमार्ग स्थित मखौली-मलारना स्टेशन के बीच बुधवार सुबह बनास पुल के पास समाजकंटकों ने जनशताब्दी एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया। इससे इंजन की खिड़की पर पत्थर लगने से शीश टूट गया। गनीमत रही कि हादसे में लोको पायलट बाल-बाल बच गए। अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। आरपीएफ पूरे मामले की जांच में जुट गई है। हालांकि अभी तक यात्री ट्रेन पत्थर फेंकने वालों की पहचान नहीं हुई है।
क्या है मामला
मलारना स्टेशन मास्टर रामकेश मीणा ने बताया कि बुधवार सुबह कोटा से चलकर हजरत निजामुद्दीन जाने वाली जनशताब्दी एक्सप्रेस ट्रेन जैसे ही मखोली व मलारना स्टेशनों के बीच पहुंची तो बनास पुल के पास खम्भा नम्बर 1056/20 को क्रॉस करते समय रेल पटरियों के नजदीक खड़े कुछ लोगों ने ट्रेन पर पत्थर फेंकना शुरू कर दिया। इससे रेल इंजन की खिड़की के शीशे टूट कर गिर गए। हादसे में कोटा से ट्रेन लेकर आ रहे लोको पायलट राकेश भार्गव व सहायक लोको पायलट बाल-बाल बच गए। घटना के बाद पायलट ने मलारना स्टेशन मास्टर को सूचना दी। इसके बाद गंगापुर सिटी स्टेशन पर पहुंच कर आरपीएफ को घटना की सूचना दी। ट्रेन पर पथराव की सूचना पर सवाई माधोपुर आरपीएफ थाना द्वारा जांच शुरू कर दी गई है।
20 मिनट लेट हुई ट्रेन
स्टेशन मास्टर ने बताया कि पथराव की घटना के बाद ट्रेन करीब 20 मिनट देरी से हजरत निजामुद्दीन के लिए रवाना हुई। उधर अभी तक पथराव करने वालो के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। पथराव करने वालों के चहरे सामने आने के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी कि आखिर यह कौन लोग थे। चलती यात्री ट्रेन पर पथराव करने के पीछे इनकी मंशा क्या थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो