scriptगली-चौराहे सूने, बंद रहे बाजार | Street intersections are closed, markets remain closed | Patrika News

गली-चौराहे सूने, बंद रहे बाजार

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 11, 2021 08:05:26 pm

Submitted by:

Subhash

गली-चौराहे सूने, बंद रहे बाजार

गली-चौराहे सूने, बंद रहे बाजार

सवाईमाधोपुर बजरिया में टोंक रोड पर बाजार में बंद दुकाने।

सवाईमाधोपुर. जिले में कोरोना के बढ़ते प्रसार को रोकने के लिए साप्ताहिक लॉकडाउन के चलते रविवार को बाजार पूरी तरह बंद रहे। इस दौरान सुबह से शाम तक दुकानों पर ताले लगे रहे। शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में दुकाने बंद होने से बाजार में सन्नाटा पसरा रहा।
जिले में रविवार को गांव, कस्बे व शहर के मुख्य बाजार में सूनापन नजर आया। इस दौरान दवा की दुकाने, पेट्रोल पंप, दूध डेयरी समेत आवश्यक वस्तुओं की दुकाने खुली रही। जिला मुख्यालय पर सुबह से जिला कलक्ट्रेट रोड, बजरिया में अम्बेडकर सर्किल, जामा मस्जिद, रेलवे स्टेशन रोड, पुराना शहर आदि स्थानों पर सूने नजर आए।
गांव-कस्बों में सुबह खुले बाजार
जिले में रविवार को साप्ताहिक बंद के आदेश शनिवार देर आए। ऐसे में जिले के गांव-कस्बों के दुकानदारों को जानकारी नहीं मिली। इससे वे सुबह दुकान खोलने पहुंचे गए। इस दौरान कई दुकानदारों ने दुकाने खोली लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों व पुलिसकर्मियों ने दुकानों पर पहुंचकर दुकाने बंद कराई।
पुलिस वाहनों से हुई निगरानी
पुलिसकर्मियों ने शनिवार देर शाम को जिला मुख्यालय पर अलग-अलग टीमों के जरिए वाहनों से भी लोगों को रविवार को बाजार बंद करने की अपील करते नजर आए। वहीं रविवार सुबह भी बाजार में घूमकर दुकानों का जायजा लिया।
सुबह सब्जी मण्डी में रही भीड़
इससे पहले जिला मुख्यालय बजरिया स्थित सब्जी मण्डी में भी सब्जी व फल विक्रेताओं की भीड़ रही। सब्जियों के वाहन आने से सब्जी मण्डी रोड पर भीड़ रही। वहीं ग्राहक भी सब्जी खरीदते नजर आए। इसके बाद पुलिस के वाहन मौके पर पहुंचे और सब्जी विक्रेताओं को पाबंद किया।
दिनभर घरों में रहे लोग
साप्ताहिक बंद के दौरान शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में लोग दिनभर घरों में ही रहे। केवल आवश्यक कार्यों को छोड़कर बाजार में भी भीड़ नहीं दिखाई दी। लोग मेडिकल की दुकानों से दवाइंया खरीदते दिखे।
वाहनों का रहा संचालन
जिले में रविवार को लॉकडाउन रहा लेकिन वाहनों का संचालन सुचारू रहा। जिला मुख्यालय पर भी मुख्य सड़क मार्ग, बाजार, हम्मीर सर्किल, सब्जी मण्डी, आलनपुर रोड पर दुपहिया व चौपहियां वाहन दौड़ते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो