scriptजंगल में ऐसी फैली आग कि रात तक नहीं हो पाया काबू | Such a fire in the forest that could not be controlled till night | Patrika News

जंगल में ऐसी फैली आग कि रात तक नहीं हो पाया काबू

locationसवाई माधोपुरPublished: May 26, 2020 10:10:36 pm

Submitted by:

rakesh verma

सवाईमाधोपुर/बालेर. रणथम्भौर अभयारण्य की करणपुर रेंज के टीका घाटी व डांडा डाबरा की तलाई क्षेत्र के जंगलों में मंगलवार देर शाम अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग एक पहाड़ी से दूसरी पहाड़ी पर फैल गई। करणपुर रेंज के नाका महराजपुरा व चौकी कानरदा व चम्बल घडिय़ाल परियोजना के वनकर्मी ग्रामीणों के साथ देर रात तक आग बुझाने का प्रयास करते रहे।

Such a fire in the forest that could not be controlled till night

Dabra fires forest in Karanpur range

करणपुर रेंज के डाबरा की तलाई जंगल में लगी आग
वनकर्मी एवं ग्रामीण कर रहे आग बुझाने का प्रयास
सवाईमाधोपुर/बालेर. रणथम्भौर अभयारण्य की करणपुर रेंज के टीका घाटी व डांडा डाबरा की तलाई क्षेत्र के जंगलों में मंगलवार देर शाम अचानक आग लग गई। देखते ही देखते आग एक पहाड़ी से दूसरी पहाड़ी पर फैल गई। करणपुर रेंज के नाका महराजपुरा व चौकी कानरदा व चम्बल घडिय़ाल परियोजना के वनकर्मी ग्रामीणों के साथ देर रात तक आग बुझाने का प्रयास करते रहे। मामले की सूचना वन विभाग के उच्चाधिकारियों को दी गई है। देर रात तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है। आग से वनस्पति एवं पेड़ों का काफी नुकसान हुआ है। वनकर्मियों ने बताया कि तेज हवा के साथ जंगल में आग बढ़ती गई। पेड़ों की टहनियों से आग बुझाते नजर आए। लेकिन आग इतनी तेज थी कि वह काबू नहीं हुई। वनकर्मियों ने बताया कि जंगल में पहाड़ी पर पानी नहीं पहुंच सकता है। ऐसे में टहनियों से आग को दबाकर बुझाई जाती है।
….
बीओसीए. बालेर. करणपुर रेंज के डाबरा एटी का घाटी क्षेत्र में जंगल में लगी आग।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो