script

सुकार में चोरों ने मचाई धमा चौकड़ी

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 24, 2020 11:35:24 pm

Submitted by:

Arun verma

दो जगह से ट्रंासफॉर्मर चोरी, एक बाइक उठाई

सुकार में चोरों ने मचाई धमा चौकड़ी

बामनवास. सुकार ग्राम के खार की ढाणी में चोरी के बाद पड़ा ट्रांसफॉर्मर।,बामनवास. सुकार ग्राम के खार की ढाणी में चोरी के बाद पड़ा ट्रांसफॉर्मर।,बामनवास. सुकार ग्राम के खार की ढाणी में चोरी के बाद पड़ा ट्रांसफॉर्मर।

बामनवास. शहरों के बाद अब गांवों में भी चोरों की धमा चौकड़ी प्रारंभ हो गई है। रविवार रात सुकार कस्बे में चोरों ने दो अलग अलग जगहों से ट्रंासफॉर्मरों की चोरी की। वहीं एक जने के घर में रखी बाइक को भी चुराने में कामयाब हो गए। जानकारी के अनुसार खार की ढाणी में लगे सिंगल फेज ट्रांसफॉर्मर को चोरों ने मध्यरात्रि बाद खोल लिया तथा उसमें से तेल व कीमती धातु निकालकर खाली बक्से को वही फैंक गए।
स्थानीय निवासी सुबोध शास्त्री ने बताया कि सुबह कृषि कनेक्शनों की लाइट आ रही थी, लेकिन घरेलू आपूर्ति नहीं हो रही थी। जानकारी करने पर ट्रांसफॉर्मर चोरी का पता लगा। सोमवार सुबह उन्होंने इस संबंध में स्थानीय लाइनमैन तथा कनिष्ठ अभियंता को अवगत कराया। ट्रांसफॉर्मर चोरी की दूसरी घटना नई बस्ती में बीएसएनएल टॉवर के पास हुई। चोरों ने पोल पर लगे इस ट्रंासफॉर्मर को भी उतारकर उसमें से तेल व कॉपर को निकाल खाली बक्से को खेत में फैंक गए। इससे टॉवर के सिंगल गायब हो गए।
सोमवार सुबह चोरी की का पता लगते ही लोगों में रोष पैदा हो गया। ग्रामीणों का कहना है कि बिजली आपूर्ति के दौरान लाइन काटकर ट्रंासफॉर्मर चुराना हर किसी के वश की बात नहीं हैं। बिजली संबंधी जानकारी रखना वाला ही आपूर्ति के दौरान इस कार्य को अंजाम दे सकता है।
तड़के हुई बाइक चोरी
नई बस्ती निवासी बुद्धिप्रकाश शर्मा ने भी स्थानीय पुलिस थाने में दर्ज कराई प्राथमिकी में बताया कि उनकी बाइक घर के अंदर चौक में रखी हुई थी। सोमवार तड़के 3 से 5 बजे के बीच अज्ञात चोर बाइक चुराकर घर से ले गए। सुबह 5 बजे उन्होंने जागकर देखा तो चौक में से बाइक गायब थी। आसपास के लोगों से जानकारी भी ली गई, लेकिन कुछ पता नहीं चला। पुलिस थाना प्रभारी नरेश कुमार मीना के अनुसार पुलिस ने बाइक चोरी की प्राथमिकी दर्ज कर जांच हैड कांस्टेबल भरतलाल को सौंपी है।

ट्रेंडिंग वीडियो