#sunday_political_club वायदे नहीं जमीनी स्तर पर काम की दरकार,संडे पॉलिटिकटल क्लब कार्यक्रम आयोजित

Vijay Kumar Joliya | Publish: Mar, 17 2019 07:58:05 PM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 08:21:45 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

वायदे नहीं जमीनी स्तर पर काम की दरकार,संडे पॉलिटिकटल क्लब कार्यक्रम आयोजित

सवाईमाधोपुर. राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर अभियान के तहत रविवार को आईएचएस कॉलोनी स्थित चाइल्ड हेल्प लाइन कार्यालय पर संडे पॉलिटिकटल क्लब कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में लोगों ने जिले के विकास के मुद्दे व प्रत्याशियों के चयन पर बेबाक तरीके से अपनी राय रखी।

पैराशूट प्रत्याशी ना हो

कंज्यूमर लीगल हेल्प सोसाइटी के अध्यक्ष व सामाजिक कार्यकर्ता हरिप्र्रसाद योगी ने कहा कि चुनावों में स्थानीय प्रत्याशी का ही चयन होना चाहिए। बाहरी प्रत्याशियों को जिले की समस्याओं व आवश्कताओं के बारे में जानकारी नहीं होती है ऐसे में विकास की कल्पना समझ से परे हैं। उन्होंने जिलें में रोजगार, उद्योग आदि के विकास पर बल दिया।


महिलाओं को मिले बराबर मौका

लवली जैन ने बताया कि महिलाओं को राजनीतिक क्षेत्र में हिस्सेदारी कम दी जाती है ऐसे में महिलाओं की बात भी देश की सरकार तक कम ही पहुंच पाती है। ऐसे में इस बार के चुनावों में महिलाओं की सक्रिय भागीदारी होनी चाहिए ताकि महिला सशक्तिकरण को बल मिल सके।


किसान बने आत्मनिर्भर

आशीष शर्मा ने बताया कि जिले में किसानों को योजनाओं का लाभ नहीं मिल रहा है। किसानों को समय पर फ सल खराबे का मुआवजा नहीं मिलने से परेशानी हो रही है। सरकारे किसानों को क्षणिक राहत देकर भ्रमित करतर रहती है। किसानोंं को संबल देकर मजबूत करने की दरकार है।


पर्यटन को मिले बढ़ावा

चन्द्रशेखर ने सवाईमाधोपुर में पर्यटन को बढ़ावा देने की बात कही। उन्होंने कहा कि जिले में रणथम्भौर के अतिरिक्त पर्यटन के अन्य विकल्प भी विकसित करने चाहिए ताकि आय व रोजगार में वृद्धि हो सके। इस दौरान मुकेश वर्मा, कपिल स्वर्णकार, लाली वर्मा आदि मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned