scriptसड़कों पर घूमने निकले क्वारेंटाइन लोग, जब वापस लौटकर आए तो पुलिस ने ‘मुर्गा बनाकर लगाए डंडे’ | Suspected Corona People Become On Road In Gangapur | Patrika News

सड़कों पर घूमने निकले क्वारेंटाइन लोग, जब वापस लौटकर आए तो पुलिस ने ‘मुर्गा बनाकर लगाए डंडे’

locationसवाई माधोपुरPublished: Apr 20, 2020 01:30:49 am

Submitted by:

abdul bari

कोरोना ( Coronavirus ) के संकट से जहां पूरा विश्व जूझते हुए एक लड़ाई लड़ रहा है। वहीं सवाईमाधोपुर के गंगापुर सिटी में एक चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। गंगापुर सिटी सामान्य चिकित्सालय के क्वारेंटाइन वार्ड में भर्ती मरीज चिकित्सालय परिसर से बाहर सैर सपाटे के रूप में घूमते हुए देखे गए।

सवाईमाधोपुर.
कोरोना ( Coronavirus ) के संकट से जहां पूरा विश्व जूझते हुए एक लड़ाई लड़ रहा है। वहीं सवाईमाधोपुर के गंगापुर सिटी में एक चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। गंगापुर सिटी सामान्य चिकित्सालय के क्वारेंटाइन वार्ड में भर्ती मरीज चिकित्सालय परिसर से बाहर सैर सपाटे के रूप में घूमते हुए देखे गए। उनका वीडियो भी वायरल हुआ।

शनिवार को अलसुबह यह क्वारेंटाइन ( Quarantine ) मरीज चाय पानी और नहाने धोने के नाम पर क्वारेंटाइन वार्ड से बाहर निकले। इसके बाद अस्पताल परिसर से भी बाहर निकल गए और घंटों तक घूमने के बाद वापस अस्पताल परिसर पहुंचे। जबकि इन्हें वार्ड से बाहर निकलने पर किसी भी प्रकार की कोई इजाजत नियमानुसार नहीं है।

लोगों के लिए भी खतरा ( Coronavirus In Rajasthan )

ऐसे में यह मरीज अस्पताल परिसर में आने वाले सामान्य मरीजों और अस्पताल परिसर के आसपास रहने वाले लोगों के लिए भी खतरा साबित हो रहे हैं।

कैमरे में हुए कैद

जब कैमरे में क्वारेंटाइन मरीज कैद हुए तो अस्पताल परिसर में मौजूद पुलिसकर्मी अलर्ट हुए और क्वारेंटाइन लोगों को मुर्गा बनाकर डंडे मारते हुए नजर आए। ऐसे में सवाल यह उठता है कि कोरोना संदिग्धों की सुरक्षा के नाम पर प्रशासन द्वारा क्या महज औपचारिकता पूरी की जा रही है।

क्या कहते हैं अधिकारी…

गंगापुरसिटी अस्पताल के प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉ. दिनेश गुप्ता का कहना है कि क्वारेंटाइन लोगों के लिए सभी प्रकार की सुविधाएं अस्पताल परिसर में ही उपलब्ध हैं। कुछ लोग क्वारेंटाइन केन्द्र से बाहर निकल गए थे, जिन्हें सूचना मिलते ही तत्काल वापस केन्द्र के अंदर ले आए। होमगार्ड एवं स्टाफ को क्वारेंटाइन लोगों को बाहर नहीं निकलने देने के लिए पाबंद किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो