scriptशिक्षक एवं विद्यार्थियों की समस्याओं पर किया मंथन | Techers talks on thier problems | Patrika News

शिक्षक एवं विद्यार्थियों की समस्याओं पर किया मंथन

locationसवाई माधोपुरPublished: Feb 20, 2020 11:18:49 pm

Submitted by:

Arun verma

दो दिवसीय सत्रांत वाकपीठ का समापन

शिक्षक एवं विद्यार्थियों की समस्याओं पर किया मंथन

गंगापुरसिटी. वाकपीठ संगोष्ठी के समापन मौके पर मंचाशीन अतिथि।

गंगापुरसिटी. शहर के अभिषेक मैरिज होम में चल रही प्राथमिक व उच्च प्राथमिक विद्यालयों के संस्था प्रधानों की सत्रांत वाकपीठ का गुरुवार को समापन हो गया। वाकपीठ में मुख्य अतिथि के रूप में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी रामकेश मीना ने शिरकत की।
अध्यक्षता एडीपीसी नाथूलाल वर्मा ने की। इस मौके पर एडीईओ इन्द्रेश तिवाड़ी ने प्रारंभिक शिक्षा में गुणवत्ता सुधार करने की महती जरूरत बताते हुए एसआईक्यूई कार्य में गंभीरता बरतने की बात कही। सीबीईओ महेश मीना ने कमजोर शैक्षणिक स्तर वाले बच्चों पर विशेष फोकस कर मुख्य धारा में लाने की बात कही।
एसीबीईओ संतोष सोनी ने अनुपयोगी सामग्री का निस्तारण कर कक्षों को शिक्षण कार्य के लिए उपयोग लेने को कहा। समसा जेईएन केएन गुप्ता ने इन्फ्राट्रक्चर अपडेट करने पर जोर दिया। प्रधानाचार्य हनुमान प्रसाद गोयल ने उच्चाधिकारियों द्वारा मांगी गई सूचनाएं अविलम्ब उपलब्ध कराने एवं देवीलाल मीना ने संस्था प्रधानों से हर परिस्थति में विद्यार्थी हित में कार्य करने को पे्ररित किया।
पंचायत राज के प्रदेश पदाधिकारी रामकिशोर शर्मा ने शिक्षकों को गैर शैक्षणिक कार्यों से मुक्त करने की आवश्यकता जताई। मोहम्मद साबिर ने उपलब्ध संसाधनों के बेहतर उपयोग करने की बात कही। इससे पहले संयोजक महेशपाल जादौन ने अतिथियों का तिलक लगाकर व पुष्प-गुच्छ भेेंट कर स्वागत किया। शिक्षक कांगे्रस के केदारलाल गुर्जर ने भी सम्बोधित किया।
संचालन गिर्राज प्रसाद मीना ने किया। इस मौके पर नवीन कार्यकारिणी का गठन कर अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी महेशपाल जादौन को दी गई। वहीं उपाध्यक्ष पद पर केदार लाल शर्मा, महामंत्री गिर्राजप्रसाद मीना, कोषाध्यक्ष प्रेमसिंह गुर्जर एवं महिला प्रतिनिधि समय मीना को चुना गया। साथ ही आगामी वाकपीठ राप्रावि पैमा की ढ़ाणी में श्यामलाल माली द्वारा आयोजित किया जाना तय किया गया।(ब.उ.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो