दस जोड़े बने हमसफर

अनुसूचित जाति परिषद का विवाह सम्मेलन

By: Arun verma

Published: 27 Nov 2019, 01:27 AM IST

वजीरपुर. अखिल भारत अनुसूचित जाति परिषद जिला सवाई माधोपुर की ओर से संविधान दिवस पर मंगलवार को कस्बे के रॉयल पैलेसे गार्डन में सामूहिक विवाह सम्मेलन आयोजित हुआ। इस दौरान 10 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। परिषद के जिलाध्यक्ष यशवेन्द्र कुमार आनंद ने बताया कि अध्यक्षता डॉ. भीमराव अम्बेडकर समिति कोटा के अध्यक्ष कमल यादव ने की।

मुख्य अतिथि सेवानिवृत आईपीएस आर. पी. सिंह थे। मुख्य वक्ता परिषद के प्रदेश महासचिव विनय कुमार थे। विशिष्ट अतिथि के रूप में सेवानिवृत जज बीएस परेवा ने शिरकत की। इस मौके पर आयोजन कमेटी की ओर से अतिथियों का माला व साफा पहना कर स्वागत किया गया। महिला कांगे्रस जिलाध्यक्ष वंदना मीना दोपहर बाद सम्मेलन में पहुंची।

उन्होंने सम्मेलन आयोजन के लिए सराहना करते हुए कहा कि इससे फिजूलखर्ची पर रोक लगती है। सम्मेलन में बौद्ध धर्म के अनुसार 10 जोड़ों की शादी सम्पन्न हुई। प्रत्येक जोड़े को बतौर उपहार सोने-चांदी के जेवर व गृहस्थी का आवश्यक सामान प्रदान किया गया। अतिथियों सहित समाज के भामाशाहों ने नवदम्पतियों को सुखद जीवन का आर्शीवाद प्रदान किया। बाहर से भी कई लोग सम्मेलन में शिरकत करने के लिए पहुंचे। परिषद कार्यकारिणी के सदस्य व समाज के कार्यकर्ता समारोह की व्यवस्थाओं में जुटे रहे।

Arun verma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned