ठगी के दो आरोपित गिरफ्तार, आंगनबाड़ी महिला व पुरुष हुए शिकार...

Shrikant Sharma

Publish: Sep, 16 2017 09:05:23 (IST)

Sawai Madhopur, Rajasthan, India
ठगी के दो आरोपित गिरफ्तार, आंगनबाड़ी महिला व पुरुष हुए शिकार...

महिला रोजगार व सशक्तिकरण के नाम पर फर्जी कार्यालय खोलकर करते थे ठगी

सवाईमाधोपुर . महिला रोजगार व सशक्तिकरण के नाम पर फर्जी कार्यालय खोलकर कर आंगनबाड़ी महिला व पुरुषों के साथ ठगी के दो आरोपितों को शुक्रवार को मानटाउन पुलिस ने गिरफ्तार किया। थानाधिकारी डॉ. उदयभान सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित ओमप्रकाश मीणा निवासी सफीपुरा व ऋषिकेश मीणा निवासी खुर्रा दौसा है। पुलिस ने मौके से फॉर्म, दस्तावेज,लेपटोप, खाली फॉर्म व नकदी जब्त की है। आरोपितों से अन्य साथियों के बारे में पूछताछ की जा रही है। पुलिस ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ रामलाखन मीणा निवासी मलारना डूंगर, शिवराज मीणा निवासी दिवाड़ा ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

 

इसमें बताया था कि 5-6 दिन पहले आरोपित मोहनलाल मीणा बिछोछ व ऋषिकेश मीणा ने उन्हें महिलाओं को रोजगार दिलाने के लिए महिला रोजगार सशक्तिकरण के फॉर्म सौंपे। फॉर्म खैरदा स्थित कार्यालय में जमा करा सकते है। इसके बाद वार्ड में दो दुकाने राशन व परचूनी की आवंटित होगी। इसके बाद पीडि़त खैरदा स्थित कार्यालय पर आए। वहां उन्होंने पांच सौ रुपए फीस देकर फॉर्म भर दिया। रजिस्टे्रशन के बारे में पूछने पर वे जवाब नहीं दे सक। शक होने पर पुलिस में शिकायत की।

 

 


यूं करते थे ठगी
पुलिस ने बताया कि आरोपित व उनके साथी महिला सशक्तिकरण नाम पर आंगनबाड़ी केन्द्रों पर जाकर फर्जी तरीके से फॉर्म वितरित करते थे। प्रत्येक वार्ड वाइज दो-दो डीलरों को डीलरशिप देने की फॉर्म भरवाने का कार्य कर रहे थे। प्रत्येक फॉर्म की फीस 500 रुपए जमा करते थे। जिसकी रसीद नहीं देते थे। भवन में फर्जी संस्था चला रखा था। इससे गांव की महिला व आंगनबाड़ी से जुड़ी महिलाओं से ठगी करते थे। यह कार्य एक सप्ताह से चल रहा था। इसमें जिले के बौंली, गंगापुरसिटी, वजीरपुर,चौथकाबरवाड़ा, शिवाड़ क्षेत्र की महिलाओं के फॉर्म मिले है।

शांतिभग में दो गिरफ्तार
चौथ का बरवाड़ा. थाना पुलिस ने शांतिभंग करने के आरोप में दो जनों को गिरफ्तार किया। हैड कांस्टेबल भरतलाल गुर्जर ने बताया कि बाबू लाल पुत्र कजोड़मल मीना, रामेश्वर पुत्र राम मीना को केशव बस्ती में उत्पात मचाते गिरफ्तार किया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned