खेतों में आया भालू, जंगल की ओर खदेड़ा

खेतों में आया भालू, जंगल की ओर खदेड़ा
सवाईमाधोपुर. रवांजना डूंगर के पास इन दिनों खेतों में भालू का मूवमेंट बना हुआ है। शनिवार सुबह पांच बजे खेतों में भालू आ गया। इसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाकर भालू को जंगल की ओर भगाया। ग्रामीण रामकेश मीणा, नरेश मीणा ने बताया कि भालू रामनगर कालीघाट जंगल की तरफ से आया था। जिसे शोर शराबा कर वापस जंगल की ओर खदेड़ दिया गया। वहीं वन विभाग को मामले की जानकारी दी गई।

By: rakesh verma

Published: 03 Apr 2021, 09:06 PM IST

खेतों में आया भालू, जंगल की ओर खदेड़ा
सवाईमाधोपुर. रवांजना डूंगर के पास इन दिनों खेतों में भालू का मूवमेंट बना हुआ है। शनिवार सुबह पांच बजे खेतों में भालू आ गया। इसके बाद ग्रामीणों ने शोर मचाकर भालू को जंगल की ओर भगाया। ग्रामीण रामकेश मीणा, नरेश मीणा ने बताया कि भालू रामनगर कालीघाट जंगल की तरफ से आया था। जिसे शोर शराबा कर वापस जंगल की ओर खदेड़ दिया गया। वहीं वन विभाग को मामले की जानकारी दी गई। ग्रामीणों ने बताया कि कई दिनों से वन्यजीवों का रुख गांवों की ओर हो रहा है। इससे ग्रामीणों में भय बना हुआ है। वन विभाग को कई बार शिकायत कर चुके हैं, लेकिन ध्यान नहीं दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि वन्यजीव फसलों को भी नष्ट कर देते हैं, उसका मुआवजा भी ग्रामीणो को नहीं मिलता है। उन्होंने वन विभाग से वन्यजीवों से सुरक्षा की मांग की है।
आग से गेहूं की फसल व अमरूद के पेड़ जले
कुण्डेरा. रांवल गांव में बिजली के तार मे स्पार्किंग होने से खेत में गेहूं के पूलों में आग लग गई। खेत के मालिक ने बताया कि रामधन मीणा कि आग से डेढ़ सौ अमरूद के पेड़ जल गए और एक बीघा जमीन में गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। आसपास खेतों पर मौजूद ग्रामीणों ने आग बुझाने में सहयोग करते हुए आग पर काबू पाया। बगीचे में लगी वाटर ड्रिप भी साथ में जल गई। गांव के राजेंद्र पटेल, हीरा लाल मीणा, रणजीत मीणा, सुरेश मीणा आदि सूचना पर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने में सहयोग किया।

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned