scriptबजट में बस ऑपरेटर्स पर लादा गया भार कम किया जाए | The burden on bus operators in the budget should be reduced. | Patrika News

बजट में बस ऑपरेटर्स पर लादा गया भार कम किया जाए

locationसवाई माधोपुरPublished: Jul 23, 2019 01:10:55 pm

Submitted by:

rakesh verma

बजट में बस ऑपरेटर्स पर लादा गया भार कम किया जाए

budget should be reduced.

The burden on bus operators in the budget should be reduced.

सवाईमाधोपुर. बस ऑपरेटर्स यूनियन (स्टेज कैरिज) ने सोमवार को 12 सूत्री मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।ज्ञापन में बताया कि हाल में बजट में यात्री बसों के मालिकों पर भारी बढ़ोतरी की गई एवं पूर्व में भी मंजिली बसों के स्वामियों का शोषण किया गया। बस ऑपरेटर्स के अध्यक्ष सरजनङ्क्षसह चौधरी आदि ने बताया कि स्टेज कैरिज वाहनों का टैक्स स्लेब सौ किमी से शुरू होकर 50 किमी का हो, इसकी दर सौ रुपए किमी से शुरू होकर अधिकतम 250 रुपए प्रति सीट हो। इसी प्रकार बजटर में 300 किमी तक का जो स्लेब बना है, जबकि राजस्थान में तीन सौ किमी बसों को चलाने के लिए मार्ग उपलब्ध नहीं है। पर्यटन को प्रोत्साहन देने के लिए ऑल रीजिन संविदा वाहन परमिट लागू हो, इसका टैक्स सौ रुपए प्रति सीट हो व टीपी लेने पर अन्य परमिट की भांति पांच सौ रुपए करें।

6 माह से नहीं बना नाला
खण्डार/नायपुर. ग्राम पंचायत बहरावंडा कला में नाला निर्माण के नाम मुख्य सड़क पर आर-पार खाई खोद डाली। इससे लोगों को आवागमन में भारी परेशानी उठानी पड़ रही है। ग्रामीण हनुमान, गिर्राज, धर्मराज, हेमंत, बलराम ने बताया कि पुरानी पंचायत कार्यालय के सामने व मुख्य बाजार के आम रास्ते के बीचों बीच भी सरपंच ने नाला निर्माण की बात कही। सरपंच ने यहां नाले के लिए खुदाई करवा दी, लेकिन 6 महीने गुजर जाने के बाद भी आज तक नाला निर्माण नहीं कराया गया। ग्रामीणों ने जिला कलक्टर एवं क्षेत्रीय विधायक को पत्र भेजकर शीघ्र कार्रवाई की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो