scriptThe price of vegetables is eating, the budget of the kitchen messed up | सब्जियों के भाव खा रहे ताव, रसोई का गड़बड़ाया बजट | Patrika News

सब्जियों के भाव खा रहे ताव, रसोई का गड़बड़ाया बजट

सब्जियों के भाव खा रहे ताव, रसोई का गड़बड़ाया बजट

सवाई माधोपुर

Published: November 08, 2021 08:35:40 pm

सवाईमाधोपर. दीपोत्सव पर्व पर सब्जियों के भाव इन दिनों ताव खाते नजर आ रहे हैं। इन दिनों अधिकांश सब्जियों के भाव उछाल पर है। इससे गृहणियों की रसोई का बजट गड़बड़ा गया है। इन दिनों लगभग सभी सब्जियों के दामों में तेजी देखने को मिल रही है। लाल प्याज 50 रुपए किलो बिक रहा है। वहीं भावों से बढ़ोतरी से टमाटर और लाल हो गया है। टमाटर 60 रुपए से बढ़कर 80 रुपए किलो तक पहुंच गया है। सब्जी महंगी होने के कारण लोग एक दुकान से दूसरी दुकान पर मोल.भाव करते नजर आते हैं। सब्जियों के दाम पिछले एक सप्ताह से बढ़े है।
लोगों की जेब हो रही ढिली
पहले की तुलना में अधिकांश सब्जियों के भावों में 20.30 रुपए तक का उछाल है। ऐसे में महंगी सब्जी खरीदने में लोगों का पर्स ढीला हो रहा है। खासकर महिलाएं सब्जी के दामों को लेकर चितिंत हैं। ऐसे में कम मात्रा में सब्जी खरीद कर बजट को संतुलित करने का प्रयास कर रही हैं। इसके बाद भी सब्जी पर पहले की तुलना में अधिक पैसा खर्च हो रहा है।
लोकल उपज कम होने का असर
सब्जी विक्रेता हेमराज सैनी व संतोष सैनी ने बताया कि क्षेत्र में सब्जी की उपज कम ही होती है। मैथी, मूली, मिर्च एवं लौकी आदि की उपज ही यहां होती है। अधिकांश सब्जियां दूसरे प्रदेशों से आती हैं। ऐसे में त्योहारी सीजन में मांग बढऩे से सब्जियां महंगी हो गई है। वहीं कई जगहों पर बारिश से भी सब्जियां खराब हो गई है। इससे भी सब्जियां पर असर पड़ रहा है।
सब्जियों के भाव खा रहे ताव, रसोई का गड़बड़ाया बजट
सवाईमाधोपुर. बजरिया स्थित सब्जी मण्डी में एक ठेले पर रखी सब्जियां।
ये है सब्जियों के दाम....
सब्जी पहले अब
आलू 20 25
प्याज 40 50
टमाटर 60 80
हरी मिर्ची 40 60
लौकी 20 40
बैंगन 40 60
पत्ता गोभी 30 40
भिण्डी 40 60
नींबू 40 60
अदरक 40 60
हरा धनिया 80 120
मूली 20 30
पालक 20 30
लहसुन 60 100
फूल गोभी 40 80

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

देश में घट रहे कोरोना के मामले, एक दिन में सामने आए 2.38 लाख केसPM मोदी की मौजूदगी में BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आज, फाइनल किए जाएंगे UP, उत्तराखंड, गोवा और पंजाब के उम्मीदवारों के नामक्‍या फ‍िर महंगा होगा पेट्रोल और डीजल? कच्चे तेल के दाम 7 साल में सबसे ऊपरतो क्या अब रोबोट भी बनाएंगे मुकेश अंबानी? इस रोबोटिक्स कंपनी में खरीदी 54 फीसदी की हिस्सेदारीPunjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से 6 करोड़ की नगदी बरामदराजस्थान में 17 दिन में 46 लोगों की टूट गई सांसेंछत्तीसगढ़ के इस जिले में कलेक्टर हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिविटी रेट बढ़ा तो बंद किए स्कूल और आंगनबाड़ी केंद्र24 घंटे में तीन की मौत, फिर हॉटस्पॉट बना एमपी का ये शहर
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.