सफाईकर्मी बनने की होड़, आवेदनकर्ताओं की भीड़

सफाईकर्मी बनने की होड़, आवेदनकर्ताओं की भीड़

By: Abhishek ojha

Published: 16 May 2018, 05:03 PM IST

सवाईमाधोपुर . यहां नगर परिषद में सफाईकर्मी पद के लिए आवेदन करने वालों में होड़ मची हुई है। आवेदन के लिए दिनभर नगर परिषद कार्यालय में आवेदकों का मेला लग रहा है। इस दौरान आवेदन जमा कराने में कई लोगों को समस्याएं आ रही है। नगर परिषद सभापति डॉ. विमला शर्मा ने मंगलवार को नगरपरिषद में सफाईकर्मी भर्ती के लिए फॉर्म जमा कराने वाले लोगों से जानकारी ली। उन्होंने बताया कि किसी भी व्यक्ति को कोई असुविधा नहीं होनी चाहिए। नगरपरिषद में आने वाले सभी लोगों के फॉर्म जमा किए जाएंगे। इस संबंध में नगर परिषद कर्मचारियां एवं अधिकारियों को निर्देशित किया गया है। उधर, आवेदन के लिए स्नातक एवं स्नातकोत्तर डिग्रीधारी युवा बेरोजगार भी आवेदन कर रहे हैँ।


ग्रामीणों ने ज्ञापन सौंप की जांच की मांग
खिरनी. कस्बे के ग्रामीणों ने क्षेत्र में किए गए कार्यों की जांच कराने की मांग की है। इसमें ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पिछले कई दिनों से सरपंच ससुर, सचिव एवं उपसरपंच के खींचतान में खिरनी कस्बे का विकास नहीं हो पा रहा है। नाराज ग्रामीण भागोता गुर्जर, रामराज मीणा, सरदार गुर्जर, बाबूलाल शर्मा, तंवर सिंह ने आरोप लगाया कि सरपंच ससुर की मनमानी के कारण आम जनता को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई मोहल्लों के आम रास्तों में चारों और कीचड़ फैला हुआ है।

साथ ही जो भी कार्य किया जा रहा है सिर्फ अपने चहेतों के लिए करवाया जा रहा है। कस्बे में 49 हैडपंप स्वीकृत हुए थे। जिनको अपने परिवार वाले व मिलने वालों के यहां लगवा दिए गए। वही गरीब तबके के लोगों को आवास योजना का लाभ तक नहीं मिल पा रहा है तो कई परिवारों ने दो बार आवास योजना का पैसा तक उठा लिया गया। नाराज ग्रामीणों ने जिला कलक्टर से अब तक के कार्यों की उच्चस्तरीय जांच के साथ सरपंच ससुर के मनमानी रुकवाने की मांग की है।


बोरिंग कराने की मांग को लेकर किया प्रदर्शन पेयजल समस्या से जूझ रहे हैं लोग
सवाईमाधोपुर. शहर में दिनों दिन पेयजल संकट गहराता जा रहा है। शहर के अंसारी मोहल्ले व बरकत नगर के लोग पिछले गरीब एक माह से पेयजल संकट से जूझ रहे है। यहां पर्याप्त जलापूर्ति नहीं होने से लोगों को दूरदराज के क्षेत्रों से पानी लाना पड़ रहा है। मंगलवार को पेयजल समस्या से जूझ रहे लोगों ने भैरव दरवाजे स्थित जलदाय विभाग के कार्यालय पर प्रदर्शन किया। लोगों ने बताया कि अगर जल्द ही पेयजल के माकूल प्रबंध नहीं किए गए तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

Abhishek ojha
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned