शहर में जल संकट के हालात बेकाबू

पानी के लिए सड़कों पर उतरे लोग, जलदाय अधिकारी नहीं दे पा रहे संतोषजनक जवाब..

By: Shubham Singh Mittal

Published: 13 Mar 2018, 12:36 PM IST

सवाईमाधोपुर. शहर में पेजयल समस्या का स्थाई समाधान नहीं हो रहा है। पेयजल संकट के चलते लोगों को दिक्कत हो रही है। जलदाय विभाग की ओर से उपभोक्ताओं को आश्वासन दिए जा रहे हैं, लेकिन समस्या दूर नहीं हो रही है। शहर के रैगर मौहल्ले में पानी की समस्या को लेकर लोगों ने भैरू दरवाजे पर प्रदर्शन किया। इसके बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों को ज्ञापन सौंपा। वार्डवासी प्रेमचंद कांसोटिया ने बताया कि वार्ड नं.३२ में पानी की सप्लाई सुचारू नहीं हो रही है। यहां नलों से पानी नहीं आ रहा है। लोगों ने कई बार जलदाय विभाग के अधिकारियों से शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। वार्ड में एक हैण्डपंप बंद पड़ा है। सोमवार को पानी की समस्या दूर नहीं होने पर महिलाओं व पुरुषों ने भैरू दरवाजे पर प्रदर्शन किया और जमा लगा दिया। इससे कुछ देर यातायात भी प्रभावित रहा। जलदाय अधिकारियों ने जलापूर्ति में सुधार का आश्वासन दिया।

वरिष्ठ नागरिकों ने भी भेजा ज्ञापन
इसी तरह वरिष्ठ नागरिक संस्थान की सुरेश सौगानी की अध्यक्षता में हुई बैठक में पेयजल समस्या पर चर्चा की।
महामंत्री हुक्मचंद गुप्ता ने बताया कि जलदाय विभाग की ओर से नगरपरिषद क्षेत्र में स्थापित सिंगल फेस मोटर, जलदाय विभाग के ट््यूबवैल टंकियों से पेयजल का वितरण मनमर्जी से किया जा रहा है। असमान जलापूर्ति वितरण की समस्या को लेकर संस्थान पदाधिकारियों ने जिला कलक्टर को ज्ञापन भेजा। साथ ही कार्रवाई की मांग की। बैठक में कल्याणचंद गुप्ता, बाबूलाल करोल, धर्मेन्द्र रावत, प्रेमचंद पहाडिय़ा, रामोतार जैन, ओमप्रकाश गोयल व चन्द्रप्रकाश शर्मा आदि मौजूद थे।

हैण्डपम्प लगाने की मांग
भाजपा अनुसूचित जाति मोर्चा जिलाध्यक्ष लालचंद रैगर ने विधायक को ज्ञापन सौंपकर भूखा गांव की रैगर ढाणी में हैण्डपंप लगाने की मांग की। उन्होंने बताया कि ढाणी में पेयजल की समस्या बनी है। इसके लिए पूर्व में संबंधित अधिकारियों को शिकायत कर चुके हैं।
इसके बावजूद पेयजल समस्या दूर नहीं हो रही है। उन्होंने रैगर ढाणी में पानी की समस्या को देखते हुए हैण्डपम्प लगाने की मांग की। इसी तरह उन्होंने वार्ड नं.३२ राउप्रावि नं.४ रैगर मोहल्ला शहर में खराब हैण्डपम्प को ठीक कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि पानी की समस्या के चलते विद्यार्थियों को घर से बोतल में पानी लाना पड़ रहा है।

पानी की समस्या को लेकर पार्षद का घेराव
सवाईमाधोपुर . डूंगरपाड़ा व कुमावत मोहल्ला की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर सोमवार वार्ड नं२२ में प्रदर्शन किया। इस दौरान पार्षद गोवर्धन सोनी के घर पहुंचकर जमकर नारेबाजी की। रेखा कुमावत, अनिता कुमावत, हेमलता खंगार, चन्द्रकांता खंगार आदि ने बताया कि करीब एक महीने से मोहल्ले में पेयजल की समस्या बनी है। जलदाय विभाग सहित पार्षद को पेयजल समस्या की शिकायत की लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। महिलाओं ने पार्षद के घर के बाहर प्रदर्शन कर रोष जताया।

Shubham Singh Mittal
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned