लोगों के आक्रोश से बैरंग लौटे जलदायकर्मी

लोगों के आक्रोश से बैरंग लौटे जलदायकर्मी

By: Subhash

Published: 11 May 2021, 08:25 PM IST

सवाईमाधोपुर. डूंगरपाड़ा रामलीला मेदान के पास में अवैध कनेक्शन काटने गए जलदाय विभाग के कार्मिकों को मोहल्लेवासियों के आक्रोशित रवैय से बैरंग लौटना पड़ा। यहां अवैध कनेक्शन नहीं काटने देने पर जलदाय विभाग के सहायक अभियंता सरजनसिंह ने कोतवाली थानाधिकारी को पत्र भेजकर डूंगरपाड़ा मैदान के पास राईजिंग पाइप लाइन से अवैध जल कनेक्शनों को नहीं काटने देने की शिकायत की है।
ज्ञापन में बताया कि शहरी जल योजना के अधीन डूंगरपाड़ा रामलीला मैदान उच्च जलाशय की राइजिंग लाइन में 20 से 25 अवैध जल कनेक्शनों को काटने के लिए सोमवार को विभाग ने ठेकेदार की टीम लगाई थी। लेकिन मौक पर उपस्थित मोहल्लेवासियों ने महिलाओं के साथ भीड़ जमा कर कार्य को रूकवा दिया। मौके पर विभागीय कार्मिक गोविंद शर्मा एवं शिवचरण माली व पुलिस के साथ समझाइश की। लेकिन लोगों ने कनेक्शनों को नहीं काटने दिया। मौके पर उपस्थित कुछ लोगों ने अवैध कनेक्शन धारकों से मिलकर जलदाय विभाग के कार्मिकों के साथ अभ्रदता की। वहीं जातिसूचक शब्दों से भी अपमानित किया। वहीं मारपीट पर भी उतर गए थे। ऐसे में अवैध कनेक्श नहीं काटे जा सकें। ऐसे में मंगलवार को डूंगरपाड़ा उच्च जलाशय से होने वाली जलापूर्ति बाधित रहेगी सहायक अभियंता ने अवैध कनेक्शनधारियों के खिलाफ प्राथमिक दर्ज कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की। वहीं मौके पर पहुंचकर अवैध जल कनेक्शन कटवाने में सहयोग मांगा है।
अन्यत्र सप्लाई कराने का गलत प्रयास से रोष
वार्ड नं.31 की पार्षद बीना ने बताया कि शहर में एक बस्ती विशेष नीम चौकी को विधायक के दवाब में पानी पहुंचाने के लिए जलदाय विभाग के सहायक सहायक अभियन्ता जलदाय हाई जोन के लिए रामलीला मैदान के ऊपर बनी पानी की टंकी से जबरन जोडऩे का प्रयास किया जा रहा है, जबकि शहर में अन्य सभी पानी की टंकियों को हायर सैकेण्डरी स्कूल के पास स्थित बड़ी पानी की टंकी से राइजिगं लाइन के जरिए अलग-अलग भराई जाती है। राइजिगं लाइन को सड़क के ऊपर से ही लगा दी है, जबकि निश्चित ही राइजिगं लाइन को रोड के कम से कम तीन फीट नीचे डलवाने का प्रोविजन होगा। ऐसे में पहले पहले के ऊपर डाली लाइन को हटाकर फकीर बस्ती की पानी की टंकी को सीधा हायर सैकेण्डरी स्कूल वाली बड़ी टंकी से राइजिगं लाइन के सीधा जुड़वाने की मांग की। वार्ता के दौरान सहायक अभियन्ता ने महिलाओं के साथ अभ्रदता की।

Subhash Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned