तीन मकानों में चोरी, लाखों रुपए नकद व जेवरात पार

तीनों मकान मालिक थे घरों से बाहर

By: Abhishek ojha

Published: 08 Dec 2019, 06:26 PM IST

Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

मलारना डूंगर. थाना क्षेत्र के फलसावटा गांव में शनिवार अद्र्धरात्रि को चोर तीन मकानों से एक लाख से अधिक नकदी सहित सोने चांदी के जेवरात पार कर ले गए। जिन घरों में चोरी की घटना हुई। उनमें से एक आबादी के बीच है जबकि दो गांव के एक तरफ बने है। घटना को लेकर फलसावटा निवासी अब्दुल गनी (62) पुत्र सुलेमान ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मलारना डूंगर थाने में चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस के अनुसार फरियादी हाजी अब्दुल गनी ने बताया कि उसका बेटा ट्रक ड्राइवर है। शनिवार रात वह अपने कमरे में सो रहा था। जबकि पुत्र वधू अलग कमरे में सो रही थी। अद्र्धरात्रि को चोरों ने घर में घुस कर दोनों कमरों की बाहर कुण्डी लगा दी तथा पास वाले कमरे में घुस कर बक्से में रखे 40 हजार रुपए पार कर लिए। बक्से में रखे बिस्तर पर अन्य सामान को बिखेर दिया। इसके बाद आरोपियों ने गांव के बाहर एक तरफ बने दो मकानों को निशाना बनाया। चोरों ने परिवार सहित उमराह करने गए मुखत्यार पुत्र मुंसब के मकान में चोरी की घटना को अंजाम दिया। परिवार के उमराह पर जाने के बाद घर पर एक लड़की व एक लड़का रह रहा था। रात को दोनों सो रहे थे। इस दौरान चोरों ने घर में रखे 70 हजार रुपए सहित सोने चांदी के जेवर भी पार कर लिए। परिवार के उमराह पर होने से यह पता नहीं चल सका कि कितना जेवर चोरी हुआ है। इसके अलावा रईस पुत्र बसरू के मकान को भी निशाना बनाया गया। रईस रोजगार के लिए सउदी अरब में रहता है। घर पर पत्नी अकेली है। इसी का फायदा उठा कर चोर 10 हजार रुपए नकद व सोने चांदी के जेवर पार कर ले गए।
चोरी से पहले रैकी हुई
कार्यवाहक थाना प्रभारी जनक सिंह ने बताया कि चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। जिस तरह चोरी की घटना को अंजाम दिया गया, इससे लगता है कि वारदात से पहले चोरों ने तीनों मकानों की रैकी की होगी।
लोग घुमाते रहे फोन, नो रिप्लाय
चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराने थाने में पर आए पीडि़त हाजी अब्दुल गनी के साथ आए पूर्व पंचायत समिति सदस्य जलीस खान ने बताया कि अद्र्धरात्रि को जैसे ही गांव वालों को चोरी की वारदात का पता चला तो सबसे पहले पुलिस थाने पर व उसके बाद 100 नम्बर पर फोन किया, लेकिन दोनों ही जगहों से कोई जवाब नहीं मिला। इसके बाद ग्रामीण जीप लेकर मलारना डूंगर थाने पहुंचे। जहां सुबह 6 बजे कार्यवाहक थाना प्रभारी जनक सिंह को घटना की जानकारी दी। इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची। घटना स्थल का जायजा लिया। इस बारे में एएसआई जनक सिंह ने बताया कि थाने का लैण्डलाइन नम्बर खराब है। सही कराने के लिए निगम को लिख रखा है, लेकिन ठीक नहीं हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned