फिर लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपे चोर

फिर लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपे चोर
सवाईमाधोपुर. पटेल नगर में लोगों की पकड़ में आए संदिग्ध युवक।

Rakesh Verma | Updated: 14 Jun 2019, 02:32:58 PM (IST) Sawai Madhopur, Sawai Madhopur, Rajasthan, India

फिर लोगों ने पकड़कर पुलिस को सौंपे चोर

सवाईमाधोपुर. जिला मुख्यालय के पटेल नगर में एक बार फिर लोगों ने चोरी का प्रयास करते चोरों को पकड़कर गुरुवार को पुलिस के हवाले किया। पटेल नगर में मकान मालिक व अन्य लोगों की सजगता के कारण तीन चोर रंगेहाथ धर लिए गए। गुरुवार को शाम करीब चार बजे तीन अज्ञात युवक पटेल नगर निवासी टीकाराम मीणा के घर में सेंध लगाकर घुसने के प्रयास में थे। तभी मकान मालिक व अन्य लोगों ने उन्हे पकड़ लिया।


खुद को बताया हलवाई
मकान मालिक टीकाराम मीणा ने बताया कि उनके घर के बाहर भागवत कथा का आयोजन किया जा रहा है। घर व कॉलोनी के सभी लोग कथा सुनने में व्यस्त थे। तभी तीन संदिग्ध युवक घर पर आए। उनमें से एक युवक ने मुख्य गेट से घर में प्रवेश किया। इस पर उन्होंने युवक को टोका और उससे अंदर जाने का कारण पूछा तो उसने व पास में ही खड़े अन्य दो युवकों ने खुद को हलवाई बताकर भोजन सामग्री बनाने के लिए मकान पर आना बताया। शक होने पर उन्होंने उससे उनका नाम व पता पूछा। इस पर तीनों युवकों ने अपना नाम नहीं बताया और खुद को सूरवाल का रहने वाला बताया। इस पर और ज्यादा पूछताछ करने पर आरोपी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस पर मकान मालिक व अन्य लोगों ने युवकों को पकड़ लिया। इसके बाद कोतवाली पुलिस को सूचना दी। कोतवाली थाना पुलिस ने तीनों युवकों को हिरासत में ले लिया है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।


अब तक चार बार लोगों ने पकड़े चोर
जिला मुख्यालय पर चोरी की वारदातों को रोकने के लिए पुलिस कितनी गंभीर है। इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि जिले में इस महीने चार अलग- अलग वारदातों में पुलिस चोरों को पकडऩे में नाकाम रही है। वहीं लोगों ने सजगता दिखाते हुए चोरों को पकड़कर आरोपियों को पुलिस के हवाले किया है।

यहां पकड़े चोर
31 मई को ईटावदा गांव में ग्रामीणों ने चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।
02 जून को बोल्या बाढ बरियारा गांव में डकैतों को ग्रामीणों ने घेराबंदी कर पकड़ कर पेड़ से बांध दिया था। इसके बाद पुलिस के हवाले किया।
03 जून को हिम्मतपुरा की ढाणी गांव में ग्रामीणों ने संदिग्ध व्यक्ति को खंभे से बांध दिया था। इसके बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।
13 जून को पटेल नगर में घर में घुसते चोरों को पकड़कर पुलिस के हवाले किया।


पटेल नगर में लोगों की सूचना पर तीन संदिग्धों को गिरफ्तार किया। पीडि़त की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है। मामले में आरोपियों से पूछताछ की जा रही है।
प्रमोद शर्मा, थानाधिकारी, कोतवाली, सवाईमाधोपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned