scriptचोर गिरोह पर नहीं अंकुश | Thieves do not curb the gang | Patrika News
सवाई माधोपुर

चोर गिरोह पर नहीं अंकुश

गंगापुरसिटी. क्षेत्र में चोर गिरोह की कारगुजारी पर अंकुश लग पा रहा है। ऐसे में चोर एक के बाद एक वारदात को अंजाम देकर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर ले जा रहे हैं। चोरी की ताजा वारदात शुक्रवार रात वार्ड एक स्थित कृष्णा कॉलोनी (शीतला कॉलोनी) के सूने मकान में हुई है। सूचना पर उदेई मोड़ थाना प्रभारी विशम्भर सिंह ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। चोरी की वारदात विशम्भर दयाल अग्रवाल की मकान में हुई।

सवाई माधोपुरSep 15, 2018 / 09:29 pm

Lokesh Kant

gangapurcity news

चोर गिरोह पर नहीं अंकुश

गंगापुरसिटी. क्षेत्र में चोर गिरोह की कारगुजारी पर अंकुश लग पा रहा है। ऐसे में चोर एक के बाद एक वारदात को अंजाम देकर लोगों की गाढ़ी कमाई पर हाथ साफ कर ले जा रहे हैं। चोरी की ताजा वारदात शुक्रवार रात वार्ड एक स्थित कृष्णा कॉलोनी (शीतला कॉलोनी) के सूने मकान में हुई है।
सूचना पर उदेई मोड़ थाना प्रभारी विशम्भर सिंह ने मौके पर पहुंच कर मुआयना किया। चोरी की वारदात विशम्भर दयाल अग्रवाल की मकान में हुई। पीडि़त अग्रवाल ने बताया कि वह शुक्रवार अपराह्न तीन बजे परिजनों के साथ बाढ कोटरी गांव में भैरूजी की पदयात्रा में गया था। शनिवार सुबह भतीजे ने घर के ताले टूटने की सूचना दी। घर पहुंचने पर सभी कमरों में सामान बिखरा मिला। परचूनी की दुकान में भी सामान बिखरा मिला।
चोरी का पता चलने पर आसपास के लोग भी एकत्र हो गए। थाना प्रभारी विशम्भर सिंह, सहायक उप निरीक्षक नरेश कुमार आदि ने मुआयना किया। इस दौरान स्थानीय लोगों ने पुलिस को बताया कि रात के समय कुछ लोग कॉलोनी में जुआ खेलने व मदिरापान करते हैं। पीडि़त की प्राथमिकी पर पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ चोरी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

यह सामान पार


परचूनी की दुकान करने वाले पीडि़त के अनुसार चोरों ने मुख्य गेट का ताला तोड कर सभी कमरों को खोल लिया। वे २५ हजार रुपए नकद, सोने का टीका, एक जोड़ी कुण्डल, चांदी के एक दर्जन कलदार तथा मकान का स्टाम्प को ले गए। चोरी के चलते पीडि़त अग्रवाल व पत्नी सावित्री देवी का रो-रो कर बुरा हाल हो गया। आसपास के लोगों ने दोनों को ढांढ़स बंधाया।

लगातार हो रही चोरी


इससे पहले चोरों ने १२ सितम्बर को सदर थाना क्षेत्र में सलारपुर की ढाणी में सूने मकान को निशाना बनाया। इस दौरान चोर सवा लाख रुपए और जेवर चुरा ले गए। इसी प्रकार ८ सितम्बर की रात को चोर श्रीनिवास मिल कॉलोनी में सेवानिवृत कर्मचारी सुरेशचंद गुप्ता के यहां से खिडक़ी की जाली काट कर १० हजार रुपए और नकदी चुरा ले गए। इसी दिन चोरों ने वजीरपुर थाना क्षेत्र के खेड़ला गांव में पांच घरों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

अधिकांश का नहीं खुलासा


क्षेत्र में चोरी की लगातार वारदातें हो रही है। इसके बावजूद अधिकांश वारदातों का खुलासा नहीं हो रहा है। पीडि़त चोर गिरोह के पकड़े जाने की उम्मीद लगाए बैठे रहते है, लेकिन पुलिस अधिकांश मामलों में अंतिम प्रतिवेदन (एफआर) प्रस्तुत कर देती है। इससे लोगों की मेहनत की कमाई बापस मिलने की उम्मीद धूमिल हो रही है।

सूना मकान छोडऩा लापरवाही


चोरी की अधिकांश वारदातें सूने मकानों में ही हो रही है। मकान मालिक शहर से बाहर जाने पर घर पर किसी को छोड़ कर नहीं जाते है। मैन गेट पर ताला लगा होने से चोर मकान सूना होने का अंदाजा लगा लेते हैं। जानकारों का कहना है कि मकान सूना छोडऩे से पहले किसी परिचित व रिश्तेदार को घर पर छोड़ कर जाना चाहिए। ताकि चोरी की वारदात से बचा जा सके।

Home / Sawai Madhopur / चोर गिरोह पर नहीं अंकुश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो