आंधी, बारिश से मौसम सुहाना

बाटोदा स्थित खरीद केन्द्र पर तुलाई बंद

By: Ravi Mathur

Published: 16 May 2018, 01:01 PM IST

गंगापुरसिटी. मुख्यालय पर मंगलवार शाम करीब चार बजे आंधी चली। इसके बाद तेज गर्जन के साथ बारिश हुई। इससे मौसम सुहाना हो गया। लोगों को गर्मी से राहत मिली। इससे पहले सुबह से ही उमस व गर्मी से लोग परेशान नजर आए। दिनभर हालांकि खुलकर धूप नहीं निकली, लेकिन हवा नहीं चलने से गर्मी व उमस बनी रही। शाम चार बजे आंधी व बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। इस दौरान बिजली भी गुल हो गई। बारिश व आंधी के खत्म होने के बाद आपूर्ति सुचारू हो सकी।


टोल प्लाजा के टीनशेड धराशायी
बामनवास. कस्बे सहित उपखण्ड क्षेत्र में मंगलवार शाम मौसम बिगडऩे के चलते लोगों को काफी परेशानी हुई। शाम करीब पांच बजे अंधड़ के बाद बूंदाबांदी हुई। जिससे एक तरफ धूल उडऩे से मिट्टी मकान-दुकानों में भर गई, बूंदाबांदी से बढ़ी उमस से लोग परेशान रहे। इस दौरान गुल हुई बिजली आपूर्ति ने भी लोगों के लिए कोढ़ में खाज का काम किया। अंधड़ के कारण कई पेड़ भी धराशायी हो गए। मकानों पर लगे टीन-छप्पर उड़ गए।

गंगापुर-सवाईमाधोपुर हाइवे पर बाटोदा गांव के निकट बने टोल प्लाजा के टीनशेड़ आदि भी अंधड़ से धराशायी हो गए। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई वाहन चालक उस समय प्लाजा के नीचे मौजूद नहीं था। अन्यथा बड़ा हादसा भी हो सकता था। टोल कर्मचारियों द्वारा इसके बाद वाहनों को साइड में होकर निकाला गया।


सरकारी कांटे के प्लेटफार्म पर पानी
तेज अंधड़ के बाद हुई बारिश से बाटोदा स्थित सरकारी कांटे के मैदान पर पानी भर गया। जिसके चलते अब सरकारी खरीद केन्द्र पर तुलाई कार्य प्रभावित रहेगा। आगामी आदेशों तक तुलाई कार्य बंद रहने की जानकारी दी गई है।

क्रय-विक्रय सहकारी समिति बामनवास की ओर से संचालित सरकारी खरीद केन्द्र (चना एवं सरसों) परिसर एवं प्लेटफार्म पर बारिश के चलते पानी भर गया। इससे कीचड़ हो गया। अब कुछ दिनों तक जिंस की तुलाई नहीं हो सकती। बारिश के चलते कांटे पर रखी जिंस को भी नुकसान हुआ है।

केवीएसएस की व्यवस्थापक शंकुतला मीना ने बताया कि आगामी आदेशों तक कांटे पर तुलाई कार्य बंद रहेगा। तुलाई शुरू होने पर किसानों को सूचित कर दिया जाएगा।

Ravi Mathur Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned