scriptरणथम्भौर के जोन चार में भिड़ी बाघिन रिद्धी-सिद्धी, देखें वीडियो | tigress Riddhi-siddhi battle in ranthambore | Patrika News

रणथम्भौर के जोन चार में भिड़ी बाघिन रिद्धी-सिद्धी, देखें वीडियो

locationसवाई माधोपुरPublished: Nov 26, 2020 09:59:53 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

रणथम्भौर के जोन चार से सामने आया है। यहां गत बुधवार सुबह की पारी में पार्क भ्रमण पर गए पर्यटकों को बाघिन एरोहेड की बेटी रिद्धी व सिद्धी में पानी में तकरार देखने को मिली।

tigerss_1.jpg
सवाईमाधोपुर। रणथम्भौर राष्ट्रीय उद्यान में बाघों का कुनबा बढऩे के साथ ही बाघ-बाघिनों में टेरेटरी को लेकर संघर्ष के मामले बढ़ते जा रहे है। ताजा मामला रणथम्भौर के जोन चार से सामने आया है। यहां गत बुधवार सुबह की पारी में पार्क भ्रमण पर गए पर्यटकों को बाघिन एरोहेड की बेटी रिद्धी व सिद्धी में पानी में तकरार देखने को मिली।
वन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जोन चार में मलिक तालाब में बाघिन रिद्धी ने चीतल का शिकार किया था। इसके कुछ देर बाद ही वहां बाघिन की बहन सिद्धी भी आ गई।
अपनी बहन को ही अपने शिकार के नजदीक आते देख बाघिन रिद्धी उत्तेजित हो गई। ऐसे में दोनों में संघर्ष हो गया। हालांकि कुछ देर बाद दोनोंं शांत हो गईं। संघर्ष में दोनों ही बाघिन घायल नहीं हुई हैं। हालांकि वन विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर बाघिनों की मॉनिटरिंग कराई जा रही है।
पहले मां बेटी में हुआ था संघर्ष
इससे पहले रणथम्भौर में गत माह बाघिन एरोहेड का जोन तीन में इलाके को लेकर रिद्धी से भी संघर्ष हुआ था। हालांकि इसमें मां ने बेटी को सबक सिखा दिया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो