सवाई माधोपुर में अब तक 53 कौओं की मौत, पार्कों को बंद करने के आदेश

जिले में रहस्यमयी तरीके से कौओं की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अब तक 53 कौओं की मौत हो चुकी है।

By: Kamlesh Sharma

Updated: 06 Jan 2021, 09:01 PM IST

सवाईमाधोपुर. जिले में रहस्यमयी तरीके से कौओं की मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिले में अब तक 53 कौओं की मौत हो चुकी है। वहीं जिन पार्कों में मृत कौअे मिले हैं, उनको जिला प्रशासन ने बंद करने के आदेश दिए हैं। प्रशासन की ओर से बर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए ऐसा किया है।

पशुपालन विभाग की चिकित्सक डॉ. ज्योति गुप्ता ने बताया कि गुरुवार को क्षेत्र में तीन कौए मृत अवस्था में मिले वहीं बुधवार को बीमार अवस्था में मिले पांच कौओं ने भी दम तोड़ दिया। जिले में अब तक कुल 53 कौओं की मौत हो चुकी है। विभाग की ओर से पूर्व में दस कौओं के सैंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गए थे, लेकिन अब तक उनकी रिपोर्ट नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद भी मौत के सटीक कारणों का खुलासा हो सकेगा।

सैनेटाइज कर पार्क करेंगे बंद
पशुपालन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला मुख्यालय के बजरिया स्थित महावीर पार्क और गंगापुर सिटी क्षेत्र के जाट बड़ौद इलाके को जल्द ही विभाग की ओर से एहतियात के तौर पर सैनेटाइज कराकर कुछ दिनों के लिए बंद कर दिया जाएगा। ऐसे में उक्त स्थानों पर आम लोगों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।

Kamlesh Sharma
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned