रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में दो दिन बंद रहेगा पर्यटकों का भ्रमण

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में दो दिन बंद रहेगा पर्यटकों का भ्रमण -कफ्र्यू के दोनों दिनों में पर्यटकों को नहीं कराया जाएगा प्रवेश सवाईमाधोपुर. कोरोना की दूसरी लहर की मार अब रणथम्भौर टाइगर रिजर्व के पर्यटन पर भी पड़ती नजर आ रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से शनिवार और रविवार को प्रदेश में कफ्र्यू लगाया गया है। ऐसे में इन दोनों में रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को प्रवेश बंद रहेगा है। पर्यटकों को पार्क भ्रमण नहीं कराया जाएगा। पार्क सोमवार को खुलेगा। सीसीएफ टीकम चंद वर

By: rakesh verma

Updated: 16 Apr 2021, 09:29 PM IST

रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में दो दिन बंद रहेगा पर्यटकों का भ्रमण
-कफ्र्यू के दोनों दिनों में पर्यटकों को नहीं कराया जाएगा प्रवेश
सवाईमाधोपुर. कोरोना की दूसरी लहर की मार अब रणथम्भौर टाइगर रिजर्व के पर्यटन पर भी पड़ती नजर आ रही है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से शनिवार और रविवार को प्रदेश में कफ्र्यू लगाया गया है। ऐसे में इन दोनों में रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को प्रवेश बंद रहेगा है। पर्यटकों को पार्क भ्रमण नहीं कराया जाएगा। पार्क सोमवार को खुलेगा। सीसीएफ टीकम चंद वर्मा ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं।
रिफंड को लेकर असमंजस
वन विभाग की ओर से गत वर्ष कोरोना के कारण रणथम्भौर नेशनल पार्क को बीच सत्र में बंद करने के मामले में अब तक पर्यटकों को बुकिंग की राशि रिफंड नहीं की है। वहीं अब कफ्र्यू के कारण शनिवार व रविवार को भी टाइगर रिजर्व को बंद कर दिया गया है। लेकिन अब तक इन दोनों दिनों में होने वाली एडवांस बुकिंग की राशि को रिफंड करने के संबंध में कोई आदेश जारी नहीं किए गए है। ऐसे में अब भी बुकिंग की राशि के रिफंड को लेकर असमंजस बना हुआ है।
इनका कहना है...
कोरोना के चलते राज्य सरकार की ओर से शनिवार व रविवार को कफ्र्यू घोषित किया गया है। ऐसे में रणथम्भौर टाइगर रिजर्व में भी इन दोनों दिनों में पर्यटकों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा।
महेन्द्र शर्मा, उपवन संरक्षक,
रणथम्भौर बाघ परियोजना, सवाईमाधोपुर

rakesh verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned