यात्रियों को किया जागरुक , रेलवे सुरक्षा बल की ओर से रेलवे स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया

यात्रियों को किया जागरुक , रेलवे सुरक्षा बल की ओर से  रेलवे स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया

abhishek ojha | Publish: May, 18 2018 01:07:17 PM (IST) Sawai Madhopur, Rajasthan, India

यात्रियों को किया जागरुक , रेलवे सुरक्षा बल की ओर से गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया

सवाईमाधोपुर. रेलवे सुरक्षा बल की ओर से गुरुवार को रेलवे स्टेशन पर जागरूकता अभियान चलाया गया। आरपीएफ थानाधिकारी बच्चन देव ने बताया कि आरपीएफ कर्मियों ने यात्रियों को पंपलेट बांटकर और लाउड स्पीकर से उद्घोषणा कर किसी भी अपरिचित व्यक्ति से खाने पीने की कोई भी वस्तु ना लेने या अपने सामान की स्वयं रक्षा करने सोने चांदी के आभूषण पहनकर खिड़की के पास सावधानी से बैठने, आपातकालीन स्थिति में 182 हेल्पलाइन पर कॉल करने की जानकारी दी।


दिखा संस्कृति व कृषि तकनीकी का संगम
खिरनी. कस्बे में गुरुवार को एक गार्डन में एक कंपनी की ओर से किसान मेले का आयोजन किया गया। इस दौरान कार्यक्रम के संयोजक दिनेश चन्द गुप्ता ने बताया कि मेले में आए किसानों को सुड्डा पद दंगल के माध्यम से अच्छी पैदावार वाले बाजरे के बारे में जानकारी दी गई। पद दंगल के गायक कलाकार दतलेराम मीणा एंड पार्टी ने लोक कथाओं के माध्यम से किसानों को उन्नत खेती व भरपूर पैदावार के बारे में बताया। गायन पार्टी द्वारा किसान संबंधी मेले में गाए गए गीतों को सुनकर श्रोता मंत्रमुग्ध हो गए।

मेले में गांव की संस्कृति, खेती की उन्नत तकनीकी के साथ विशेषज्ञों की राय कुछ ऐसा ही मिला-जुला माहौल नजर आया। इसके अलावा कंपनी के क्षेत्रीय अधिकारी संदीप सिंह, सतवीर विश्नोई, चंद्रशेखर शर्मा ने किसानों को खेती की नवीन तकनीकी के बारे में बताया। कंपनी के अधिकारियों ने किसानों को लकी ड्रॉ के दौरान 55 बाजरे की किट की थैली, एक स्प्रे मशीन एवं 5 टॉर्च भेंट की। इस मौके पर भरतलाल गुर्जर, पप्पू गुर्जर, गोविंद गर्ग, बद्रीलाल गौतम, सुरेंद्र गुप्ता सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।

 

बैठक 20 को
सवाईमाधोपुर. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ की बैठक रविवार को सुबह साढ़े दस बजे महावीर पार्क में होगी। जिला मंत्री पंचम भाटी ने बताया कि इसमें महासंघ के चुनावों पर चर्चा की जाएगी और मतदाता सूची का प्रकाशन किया जाएगा।


धरना प्रदर्शन 21 को
चौथकाबरवाड़ा. भारतीय किसान संघ के बैनर तले गुरुवार को बालाजी बगीची में जिला मंत्री गजानन्द जाट की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई। बैठक में चौथ का बरवाड़ा, आदलवाड़ा जौला, रजवाना, बलरिया सहित अन्य गांवों से किसान नेताओं ने भाग लिया। इस दौरान जिला मंत्री ने बताया कि 21 मई को किसान संघ अपनी मांगों को लेकर सवाई माधोपुर जिला कलक्ट्रेट के बाहर धरना प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपेंगे। बैठक में जिला अध्यक्ष रामाअवतार मीना, तहसील अध्यक्ष रामजीलाल मीना, जैविक प्रमुख सीताराम मीना, प्रभुदयाल, मोहनलाल, आसाराम कीर, जिला सहमंत्री आसाराम गहलोत आदि मौजूद रहे। इस दौरान बैठक में 24 मई को महापंचायत बुलाने का निर्णय किया गया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned