scriptअतिक्रमण दस्ता और व्यापारियों के बीच विवाद का मामला : व्यापारियों का प्रदर्शन, सफाईकर्मी लामबंद | Trespassing squad Dispute between traders Traders demonstrate | Patrika News

अतिक्रमण दस्ता और व्यापारियों के बीच विवाद का मामला : व्यापारियों का प्रदर्शन, सफाईकर्मी लामबंद

locationसवाई माधोपुरPublished: Sep 14, 2019 02:03:21 pm

Submitted by:

Vijay Kumar Joliya

अतिक्रमण दस्ता और व्यापारियों के बीच विवाद का मामला : व्यापारियों का प्रदर्शन, सफाईकर्मी लामबंद

अतिक्रमण दस्ता और व्यापारियों के बीच विवाद का मामला : व्यापारियों का प्रदर्शन, सफाईकर्मी लामबंद

MLA news

गंगापुरसिटी. तीन दिन पहले खारी बाजार में अतिक्रमण दस्ता और व्यापारियों के बीच उपजा विवाद अब तूल पकडऩे लगा है। मामले को लेकर शुक्रवार को व्यापारियों ने पूर्व विधायक मानसिंह गुर्जर के नेतृत्व में मिनी सचिवालय में अतिक्रमण दस्ता प्रभारी रामरूप के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन किया। साथ ही कार्रवाई नहीं किए जाने पर धरने की चेतावनी दी।


बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शिव भगवान गोदारा के आश्वासन के बाद व्यापारी वापस लौटे। इधर मामले को लेकर नगर परिषद के सफाई कर्मचारी भी लामबंद हो गए हैं। सफाई कर्मचारी एकत्र होकर थाने पहुंचे और व्यापारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। गौरतलब है कि 11 सितम्बर को खारी बाजार में अतिक्रमण की कार्रवाई के दौरान दोनों पक्षों के बीच विवाद उपज गया था। पुलिस को भी मौके पर पहुंचना पड़ा था।

निलंबित करने की उठाई मांग
दोपहर को व्यापारी खारी बाजार में एकत्र हुए और पूर्व विधायक गुर्जर के नेतृत्व में रैली के रूप में मिनी सचिवालय पहुंचे। यहां पूर्व विधायक ने कहा कि चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को अतिक्रमण प्रभारी बना रखा है। सायरन लगी गाड़ी में घूमता है। यह प्रोटोकॉल के खिलाफ है, जिस प्रकार व्यापारी से अभद्रता व मारपीट की गई है। इस पर मामला दर्ज होना चाहिए। पद का दुरुपयोग करने पर संघर्ष में पीछे नहीं रहेंगे। साथ ही उसे निलम्बित किया जाना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर धरने की चेतावनी दी।


इस पर उपखंड अधिकारी ने कानून के हिसाब से कार्रवाई करने और उच्च स्तर पर बात करने की बात कही, लेकिन व्यापारी संतुष्ट नहीं हुए। बाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ने सम्बन्धित कर्मचारी के अतिक्रमण दस्ते में अग्रिम आदेश तक काम नहीं करने की बात कही। इसके बाद व्यापारी लौटे। इस दौरान व्यापार महासंघ अध्यक्ष कृष्णकुमार झाम, खारी बाजार अध्यक्ष अनिल नाटानी, भाजपा जिला महामंत्री मनोज बंसल, दीपक सिंहल, जमनालाल वैष्णव, कैलाश मंगलम, महेन्द्र दीक्षित, गोपाल भाई एवं मिथलेश व्यास सहित व्यापारी मौजूद थे।


थाने पहुंचे सफाईकर्मी

व्यापारियों के प्रदर्शन के बाद नगरपरिषद के सफाईकर्मी नया बाजार स्थित पार्किंग में एकत्र हुए। इस दौरान सफाईकर्मियों ने 11 सितम्बर को अतिक्रमण दस्ते के साथ हुए घटनाक्रम को लेकर रोष जताया। इसके बाद पुरुष व महिला सफाईकर्मी रैली के रूप में कोतवाली थाने पहुंचे। अतिक्रमण दस्ता प्रभारी रामरूप भी इस दौरान थाने पहुंचे और 11 सितम्बर को हुए घटनाक्रम को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराने की कार्रवाई की।


इस दौरान सफाई निरीक्षक रामप्रकाश मीना, सफाई प्रभारी निजामुद्दीन खान, सफाईकर्मी अध्यक्ष प्रहलाद नरवाल, घनश्याम कलोसिया, मुकेश धामोनिया एवं जमादार रामावतार आदि मौजूद थे। इसके बाद सफाईकर्मी विधायक रामकेश मीना के आवास पर पहुंचे और ज्ञापन सौंपकर अतिक्रमण दस्ते से अभद्रता, हाथापाई और वाहन को क्षति पहुंचाने वाले व्यापारियों के खिलाफ कार्रवाई कराने की मांग की। सफाईकर्मियों ने उपखंड अधिकारी विजेन्द्र मीना को भी ज्ञापन सौंप कर कार्रवाई की मांग की।

दोनों ओर से मामले दर्ज

मामले में कोतवाली थाना पुलिस ने दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज की है। पुलिस के अनुसार खारी बाजार एसोसिएशन अध्यक्ष अनिल नाटानी की ओर से नगरपरिषद कार्मिक रामरूप व अन्य के खिलाफ बर्तन व्यापारी के कर्मचारी समय माली से मारपीट व अभद्रता का मामला दर्ज कराया है। इसी प्रकार रामरूप की ओर से संजय गोयल, संजय बंसल, सीताराम एवं योगेश के खिलाफ राजकार्य में बाधा, सरकारी सम्पत्ति को नुकसान व जातिसूचक शब्दों से अपमानित करने का मामला दर्ज कराया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो